लखनऊ में हुआ "आप" का युवा संवाद सम्मेलन, भारी संख्या में युवाओं ने लिया हिस्सा

लखनऊ में हुआ "आप" का युवा संवाद सम्मेलन, भारी संख्या में युवाओं ने लिया हिस्सा

लखनऊ, अगस्त 6 (TNA) आम आदमी पार्टी की यूथ व‍िंग की ओर से शहर के गांधी भवन में गुरुवार को सफलतापूर्वक युवा संवाद का आयोजन क‍िया गया। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता यूथ व‍िंग के प्रदेश अध्‍यक्ष फैसल वारसी ने की। समापन पर धन्‍यवाद ज्ञापन भी उन्‍होंने कया। इस मौके पर प्रदेश के व‍िभिन्‍न ज‍िलों से आए कार्यकर्ता मौजूद रहे।

संवाद के दौरान मुख्‍य अतिथ‍ि प्रदेश प्रभारी राज्‍यसभा सांसद संजय स‍िंह और प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत स‍िंह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा तो सूबे की सत्‍ता में बदलाव की हुंकार गूंजी। कार्यकर्ताओं ने भी एक स्‍वर में पार्टी संयोजक केजरीवाल की नीतियों और उनके विकास मॉडल को यूपी के घर-घर तक पहुंचाने का भरोसा द‍िया और 2022 में प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनवाने की बात कही।

'ज‍िस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है' इस शेर के साथ राज्‍यसभा सांसद संजय स‍िंह ने अपने संबोधन की शुरुआत की तो पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। उन्होंने आगे कहा क‍ि यह स‍िर्फ नारा ही नहीं है। यह भगत स‍िंह, चंद्रशेखर आजाद, सुखदेव, अशफाक उल्‍ला खां और रामप्रसाद ब‍िस्‍म‍िल की शहादत की न‍िशानी है।

इसल‍िए आज भी जब यह नारा लगाया जाता है तो देश का हर युवा जोश से भर जाता है। संजय स‍िंह ने कहा क‍ि आज प्रदेश में एक ऐसे दल की सरकार है ज‍िसकी पूरी राजनीति ही नफरत पर आधार‍ित है। मैं बताना चाहता हूं क‍ि नफरत की बुनियाद पर ह‍िंदुस्‍तान नहीं बनेगा। देश आगे बढ़ेगा तो मुहब्‍बत और भाईचारे से। सभी युवाओं पर बड़ी ज़िम्मेदारी है कि नफरत फैलाने की राजनीति करने वालों को जनता के बीच बेनकाब करें।

संजय स‍िंह ने कहा क‍ि आज पांच अगस्‍त की तारीख है, बाबा जी अयोध्‍या गए हैं, रामलला का दर्शन करने। मुझसे एक पत्रकार ने पूछा तो मैंने कहा क‍ि उनसे चंदा चोरी का ह‍िसाब ले लेना। क‍िस तरह से दो करोड़ की जमीन राम के नाम पर पांच म‍िनट बाद ही साढ़े अट्ठारह करोड़ में बेच दी गई, मुख्‍यमंत्री से यह भी पूछिए। सोचिए, जब यूपी में कोरोना के कारण मौतें हो रही थीं तब ये सरकार पीपीई क‍िट और ऑक्‍सीमीटर की खरीद में घोटाला करने में जुटी हुई थी।

दूसरी लहर में भी सरकार आपदा को भ्रष्‍टाचार का अवसर बनाने में जुटी रही और मनमाने दाम पर वेंटीलेटर खरीदे गए और अब तीसरी लहर से बचाव के नाम पर दो से तीन गुनी कीमत पर च‍िक‍ित्‍सकीय उपकरण खरीदे जा रहे हैं। भ्रष्‍टाचार के आकंठ में डूबी यह सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। युवा बेरोजगारी से परेशान होकर जब अपने ल‍िए रोजगार मांगने सड़क पर उतरते हैं तो उन्‍हें मां बहन की गालियां और लाठियां म‍िलती हैं।

प्रदेश के हर युवा को इस अपमान का बदला लेना होगा। संजय स‍िंह ने कहा क‍ि आम आदमी पार्टी सूबे में सत्‍ता में आई तो अव‍िलंब नौकरियों से जुड़े सारे केस सरकार वापस लेगी। इसके साथ ही जो भर्तियां सरकारी अड़ंगेबाजी के कारण अटकी हैं, उन्‍हें एक माह के भीतर पूरा कराया जाएगा। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त चिकित्सा, मुफ्त 300 यूनिट बिजली,पानी और नौजवानों को 3 हजार से 5 हजार तक बेरोजगारी भत्ता देंगे ।

कार्यक्रम में प्रदेश सह प्रभारी नदीम असरफ जायसी, ब्रजकुमारी, ब्रजलाल लोधी, प्रदेश उपाध्यक्ष सरबजीत सिंह मक्कड़, प्रदेश महासचिव दिनेश पटेल, यूथ विंग प्रदेश महासचिव आकाश जायसवाल, प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेशरी, महेंद्र सिंह, महिला विंग प्रदेश अध्यक्षा नीलम यादव, प्रदेश सचिव तुषार श्रीवास्तव, रुचि यादव, अनुज पाठक, राजेन्द्र राजश्री, महानगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी, राजे सिद्दकी, असद अब्बास, कमर अब्बास, ललित वाल्मीकि, शहबाज खान,शादाब राइन, आकाश मिश्रा, दीप्ति वर्मा, सुभाषनी मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, इरम रिजवी,मो तकी, अजय गुप्ता,जॉनी, हरिशंकर, जुबेर अली, अमित चोपड़ा, इंद्रेश चौधरी सहित सैकड़ों युवा मौजूद रहे ।

प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत स‍िंह ने कहा क‍ि सूबे के नौजवान 2022 में युवाओं पर जोर जुल्म ज्यादती करने वाली योगी सरकार को हटाने का काम करेंगे। उत्तर प्रदेश में तनाशाह सरकार को हटाने की जिम्मेदरी नौजवानों की है। इसे बखूबी न‍िभाते हुए आप की युवा व‍िंग के साथ आठ जुलाई से आठ अगस्त तक सदस्यता बनाने के अभियान में जुटे हैं। योगी सरकार ने अपराध‍ियों से भी ज्यादा नौजवानों और छात्रों पर लाठियां चलाई है।

रोजगार देने के नाम पर सबसे ज्यादा नौजवान को निराश किया है । मुख्यमंत्री सुबह उठकर कहते है 4 लाख नौकरियां दे दी हैं, जबकि हकीकत में उन नौकर‍ियों का कहीं कोई पता नहीं। सभाजीत स‍िंह ने आह्वान क‍िया क‍ि दिल्ली के केजरीवाल मॉडल को प्रदेश में घर घर लेकर जाना है ।

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in