केजरीवाल ने खोला चुनावी पिटारा: सरकार बनने पर 18 साल से ऊपर की महिलाओं को हर महीना मिलेगा एक हजार रुपये

केजरीवाल ने खोला चुनावी पिटारा: सरकार बनने पर 18 साल से ऊपर की महिलाओं को हर महीना मिलेगा एक हजार रुपये

लखनऊ, जनवरी २ (TNA) उप्र व‍िधानसभा चुनाव से पहले द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरव‍िंद केजरीवाल लखनऊ के स्‍मृत‍ि उपवन में रविवार को हुंकार भरकर प्रदेश का स‍ियासी माहौल गरमा गए। अपने संबोधन में भाजपा पर तीखा वार क‍िया तो वहीं सपा-बसपा को भी आड़े हाथों ल‍िया। दो टूक कहा-भाजपा ने श्मशान बनवाए, मुझे मौका दो स्कूल और अस्पताल बनवाएंगे। आप संयोजक ने खुद को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी का परम भक्त बताया और कहा कि बाबा साहब का सपना था इस देश के हर नागरिक को अच्छी शिक्षा मिले मैं इस सपने को पूरा करूंगा ।

बिजली मुद्दे पर उन्होंने कहा कि फ्री बिजली देना सिर्फ मुझे आता है। दिल्ली में 35 लाख लोगों को फ्री बिजली दे रहे हैं। इसके साथ ही मंच से बड़ा एलान करते हुए केजरीवाल ने कहा क‍ि सरकार बनी तो 18 वर्ष से ऊपर की यूपी की सभी महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये महीना सम्‍मान राश‍ि दी जाएगी। केजरीवाल को सुनने के लिए स्मृति उपवन में अपार जनसमुदाय पहुंचा, देशभक्ति के गीतों के साथ रॉक बैंड ने समा बांधा जिससे वहां मौजूद लोग देश भक्ति के गीत सुनकर झूम उठे ।

स्‍मृत‍ि उपवन के मंच से द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वर्ष 2017 में बीजेपी के सबसे बड़े नेता ने कहा था कि शमशान बनने चाहिए। प्रदेश में भाजपा सरकार आई तो योगी जी ने पांच साल केवल श्मशान बनवाए। मुझे स्कूल और अस्पताल बनवाने आते हैं। दिल्ली में बनवा कर आया हूं और उत्तर प्रदेश में भी बनवाऊंगा। अब बस देश को सुंदर स्कूल और अस्पताल चाहिए। भाजपा पर हमलावर केजरीवाल बोले-पूरी दुनिया में यूपी ही केवल ऐसा राज्य है, जहां करोना का सबसे ज्यादा मिस मैनेजमेंट हुआ। इनसे सरकार भी नहीं संभली।

इसके कारण पूरी दुन‍िया में थू-थू हुई। दुख की बात यह है कि पिछले 5 साल में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने ना केवल श्मशान घाट बनवाये, बल्कि बहुत सारे लोगों को श्मशान घाट पहुंचाने का भी काम किया। इनका इतना बुरा मैनेजमेंट था कि अमेरिका की सबसे बड़ी मैगजीन में इन्हें 10 करोड़ रुपये के इश्तिहार देने पड़े। द‍िल्‍ली की बात करते हुए कहा क‍ि बहुत बड़ी महामारी थी। हमने अच्छा मैनेजमेंट किया, लेकिन कोई इश्तेहार नहीं दिया। आज आपमें से कोई दिल्ली चला जाए और वहां पर ढूंढे तो ढूंढने से भी वहां केजरीवाल के होर्डिंग नहीं मिलते। लेक‍िन, पूरे देश के किसी कोने में चले जाओ तो एक-एक आदमी कहता है कि दिल्ली में सरकार ने कोरोना मैनेजमेंट बहुत अच्छा किया।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in