लखनऊ मध्य विधानसभा में समाजवादी पार्टी के रविदास मेहरोत्रा ने किया जनसम्पर्क

लखनऊ मध्य विधानसभा में समाजवादी पार्टी के रविदास मेहरोत्रा ने किया जनसम्पर्क

लखनऊ, फ़रवरी १२ (TNA) लखनऊ मध्य विधान सभा के अंतर्गत वशीरथ गंज वार्ड में पूर्व कैबिनेट मंत्री रविदास मेहरोत्रा मध्य विधान सभा प्रत्याशी के साथ जनसम्पर्क किया। इस दौरान बेराजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार से भरी भाजपा सरकार को पराजित कर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए कायस्थ समाज और सभी वर्ग के लोगों से साइकल चुनाव चिन्ह पर मतदान करने की अपील करने जनसम्पर्क में निकले और समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और कायस्थ एकता सेवा समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने की। इस दौरान पार्षद सतीश साहू, सचिन कंछल उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र श्रीवास्तव ने इस दौरान आयोजित एक नुक्कड़ सभा में कहा कि सपा अध्यक्ष ने कायस्थ समाज की संगठन और सत्ता में भागीदारी का वायदा किया है। फिलहाल संगठन में कायस्थ समाज को भागीदारी की गई है। सरकार बनने पर कायस्थ समाज की भागीदारी होगी। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकारी कर्मचारियों के कल्याण के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने का भी वादा किया। प्रदेश में सरकारी विभागों में खाली ग्यारह लाख पदों पर नियुक्ति और एक करोड़ नौकरियां देने का वादा किया है। सपा प्रमुख के इस वायदे से विपक्ष की नींद खराब हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रदेश में बेतहाशा बेरोजगारी को खत्म करने के लिए आईटी के क्षेत्र में 22 लाख लोगों को रोजगार देने और मनरेगा की तर्ज पर अर्बन एंप्लॉयमेंट गारंटी एक्ट लाने की घोषणा की गई है। नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण और पुलिस में महिलाओं के लिए अलग से विंग बनाने की घोषणा कर उन्होंने महिलाओं के सम्मानित जीवनयापन की योजना बनाई है। कन्या विद्या धन योजना दोबारा शुरू करने और इसके अंतर्गत 12 वीं पास के उपरांत लड़कियों को 36000 रुपए देने का वादा किया।गरीब, श्रमिकों राजगीर, बेघरों को सब्सिडाइज दरों पर राशन एवं अन्य जरूरी सुविधाएं मिल सकेंगी। इन कैंटीन में 10 रूपये में समाजवादी थाली की व्यवस्था की जाएगी।

बीमारियों के बाद भुगतान की समस्या से मुक्ति के लिए कर्मचारियों के लिए कैशलेस स्वास्थ्य सर्विस के द्वारा सभी गरीबों को उच्च कोटि की स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने का वादा किया गया है।सुरेन्द्र श्रीवास्तव ने इस दौरान दावा किया है कि भाजपा के चाल और चरित्र से जनता परचित हो चुकी है। पहले चरण के मतदान इस बॉत का प्रमाण है। प्रदेश में समाजवादी पार्टी तीन सौ से ऊपर सीट जीत कर 10 मार्च को सरकार बनाने जा रही है।

Related Stories

No stories found.