एटा में सोशल मीडिया पर whatsapp नम्बर जारी खुले आम बिक रहे हैं देसी कट्टे, ऑल इंडिया सप्लाई की गारंटी

एटा में सोशल मीडिया पर whatsapp नम्बर जारी खुले आम बिक रहे हैं देसी कट्टे, ऑल इंडिया सप्लाई की गारंटी

एटा, जून 17 ।। सोशल मीडिया पर जरूरत की चीजों को तो बिकते हुए देखा होगा, लेकिन अब शातिरों ने अब देसी पिस्टल और बंदूकों के प्रचार और बिक्री के लिए भी इसे माध्यम बना लिया है। हैरत की बात तो यो है कि पुलिस को इस बात की कानोंकान खबर तक नहीं है। उत्तर प्रदेश के एटा जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।जहां इन दिनों सांप्रदायिक रूप से माहौल को लेकर पुलिस सतर्कता बरतने के कड़े दावे कर रही है,लेकिन उसके बावजूद भी एटा में फेसबुक पर देसी कट्टे पिस्टल इत्यादि असलहे बिक रहे है।

खासतौर से बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर कड़ी नजर है, जबकि सोशल मीडिया के एक बड़े प्लेटफॉर्म फेसबुक के एक पेज पर देसी पिस्टल और तमंचों का प्रचार किया जा रहा है। जिसमें कई लोग पोस्ट अपलोड कर रहे हैं। संपर्क करने के लिए फोन नंबर भी दिए गए हैं। पोस्ट महीनों पहले से की जा रही हैं। इसके बावजूद पुलिस की अब तक नजर ही नहीं पड़ी।

9 जून को डाली गई एक पोस्ट में अलीगंज के एक बड़े नेता के नाम से बनाए गए फेसबुक पेज पर राजेश नाम के व्यक्ति ने 9 जून को एक पोस्ट डाली। जिसमें देसी पिस्टलों के फोटो सहित लिखा गया कि जिस भाई को देसी कट्टा, पिस्टल, रिवॉल्वर चाहिए तो संपर्क करें, कॉल करें, व्हाट्सएप करें। साथ ही पूरे भारत में कहीं भी डिलीवरी देने की गारंटी भी दी गई है।

इसमें संपर्क के लिए एक फोन नंबर दिया गया है। एक व्यक्ति ने कमेंट में अपनी पसंद भी बताई है। इसी पेज पर एक पोस्ट 3 जनवरी को शेयर की गई। इसमें भी पिस्टल-कट्टा का प्रचार करते हुए एक मोबाइल नंबर दिया गया था। तबसे लेकर अभी तक पुलिस इस मामले को संज्ञान में लेकर किसी भी संबंधित व्यक्ति को नहीं पकड़ सकी है।

ट्विटर पर की गई शिकायत

हथियारों के प्रचार की पोस्ट का स्क्रीन शॉट लेकर एक व्यक्ति ने ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश पुलिस के ट्विटर हैंडल पर शिकायत डाली है। लिखा है कि उत्तर प्रदेश में देसी हथियार की खुलेआम बिक्री हो रही है। छह दिन पहले की गई इस शिकायत पर एटा पुलिस ने लिखा कि प्रभारी निरीक्षक थाना अलीगंज को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है, लेकिन न जाने कौन सी जांच चल रही है जो अभी तक कार्यवाही देखने को नहीं मिली है।

अब जांच करेगी पुलिस

एसएसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जिस पर जांच कराई जा रही है। पता किया जा रहा है कि किस व्यक्ति ने पोस्ट डाली। उसको चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

— शुभम श्रीवास्तव

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in