कोरोना महामारी के बाद भाजपा सरकार संक्रमण और महामारी रोक पाने में असफल: अजय राय

कोरोना महामारी के बाद भाजपा सरकार संक्रमण और महामारी रोक पाने में असफल: अजय राय

प्रदेश के सभी 75 जनपद डेंगू, मलेरिया, वायरल बुखार, और संक्रमण से प्रभावित, बीमारियों की बाढ़, संक्रामक रोगों को रोकने में भाजपा सरकार की कागजी खानापूर्ति से प्रदेश में जनता परेशान

लख़नऊ, 4 अक्टूबर (TNA) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पूरे प्रदेश में पैर फैलाती डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया और वायरल बुखार जैसी घातक बीमारियों पर चिंता व्यक्त करते हुए भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है और कहा है कि कोरोना महामारी के बाद सरकार संक्रमण और महामारी रोक पाने में दोबारा असफल साबित हुई है, सरकार की नाकामी से प्रदेश वासियों की असमय जान जा रही है, जिसकी ज़िम्मेदार सीधे योगी सरकार है। जमीनी स्थिति बद से बदतर हो चुकी है।

प्रदेश के सभी 75 जनपदों में वायरल डेंगू जैसी भयानक बीमारियों से जनता पीड़ित है, अस्पताल भरे पड़े हैं और इन वायरल संक्रमित बीमारियों के लिए आवंटित आगे और छिड़काव के बजट में भ्रष्टाचार कर कागजी खाना पूर्ति की जा रही है। भयावह स्थित होने के बावजूद भी समाचार पत्रों में इन खबरों को प्रकाशित करने से रोका जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के बाद डेंगू महामारी दूसरी जानलेवा बीमारी सावित हो रही है। इससे जहॉं सरकार की उपेक्षा और अक्षमता के कारण लाखों लोग इसके शिकार हो रहे हैं वहीं हजारों की संख्या में लोगों की जाने जा रही हैं। इसको मौत कहने के बजाय हत्या कहना उचित लगता है। उन्होंने कहा कि जीवन व्यक्ति का मूल अधिकार है और उसका आधार है स्वास्थ्य, सरकार इसको देने में पूर्णतया असफल रही है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आखिर क्यों विभागीय अधिकारी रोजाना जारी होने वाले बुलेटिन सार्वजनिक क्यों नही कर रहे हैं, कारण स्पष्ट है- हकीकत को छुपाया जा रहा है, प्रदेश में 30 सितंबर तक सिर्फ़ सरकारी अस्पतालों में 17560 मरीज थे, उसके बाद के आंकड़े बंद कर दिए गए, प्राइवेट अस्पतालों के तो आंकड़े ही नही दिए जा रहे है। सरकार सिर्फ प्रचार में नंबर वन बनी हुई है और प्रदेश की जनता त्राहिमाम कर रही है।

अजय राय ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार स्मार्ट सिटी की बात करती है जिसमें कूड़ा प्रबंधन, जल निकासी, और साफ सफाई मुख्य घटक हैं लेकिन प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 700 से ज्यादा मरीज भर्ती थे, जनपद हरदोई में 4998 मरीज भर्ती हुए इसके अलावा बहुत से जनपदों में जिला स्वास्थ्य अधिकारी सूचना का बुलेटिन भी बंद कर चुके हैं।

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in