मोदी-योगी की केमिस्ट्री चार राज्यों में फिर रही हिट!

मोदी-योगी की केमिस्ट्री चार राज्यों में फिर रही हिट!

लखनऊ, दिसंबर 4 (TNA) चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गदगद हैं. इन नेताओं का कहना हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के मैजिक ने विपक्ष को ध्वस्त कर दिया है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा सरकार बनाने को है.

वहीं, तेलंगाना में भाजपा का प्रदर्शन पिछली बार के मुकाबले काफी अच्छा रहा है. इन राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सीएम योगी की चुनावी सभाओं में ही सबसे ज्यादा भीड़ जुटती थी. सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी चुनाव प्रचार करने राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करने गए थे.

भाजपा नेताओं के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक है. चुनाव के दौरान हर प्रत्याशी सीएम योगी की जनसभा अपने यहां कराए जाने की मांग करता है. चार राज्यों में हुए चुनाव प्रचार के दौरान भी सीएम योगी की चारों राज्यों में चुनावी सभाएं हुई. सीएम सचिवालय के अनुसार सीएम योगी राजस्थान में तीस से अधिक सीटों पर चुनाव प्रचार करने गए थे.

राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान योगी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला था. सीएम योगी राजस्थान में राज्यवर्धन सिंह राठौर को झोटवाड़ा के लोगों के दिलों पर राज कराने और राजाखेड़ा, बाड़ी, धौलपुर व बसेड़ी में कमल खिलाने राजस्थान पहुंचे थे. योगी के चुनाव प्रचार के दौरान कई जगह बुलडोजर भी नजर आए थे.

इसी प्रकार मध्य प्रदेश में भी सीएम योगी ने तीन से अधिक चुनावी सभाएं की. यहां उन्होंने कांग्रेस के कुशासन पर प्रहार किया और अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का ज़िक्र किया. छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी उनकी जनसभाएँ उन सीटों पर हुई जहां भाजपा के प्रत्याशी को कड़ी चुनौती से जूझना पड़ रहा था.

भाजपा नेताओं के अनुसार छत्तीसगढ़ के विभिन्न इलाकों में सीएम योगी की बहुत डिमांड थी. आदिवासी इलाकों में उनकी जनसभाओं और भाजपा तथा संघ ने जो काम किए थे, उनका परिणाम मिला और भाजपा की जबरदस्त बढ़त मिल रही है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने तेलंगाना में भी चुनाव प्रचार में रोड शो और जनसभाएं की, जिसका लाभ भी भाजपा को मिला. और अब कहा जा रहा है कि देश में मोदी योगी की जोड़ी हिट है।

-- राजेंद्र कुमार

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in