उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश-राजस्थान के लिए बस सेवा शुरू करने को त्रिवेंद्र सिंह सरकार तैयार

उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश-राजस्थान के लिए बस सेवा शुरू करने को त्रिवेंद्र सिंह सरकार तैयार

उत्तर प्रदेश और राजस्थान यात्रियों के लिए खुशखबरी है । उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार इन दोनों प्रदेशों में जल्द ही रोडवेज बस सेवा शुरू करने जा रही है। सरकार और रोडवेज विभाग की ओर से इसके लिए योजना बना ली गई है। एक-दो दिन के अंदर ही यूपी और राजस्थान के लिए बसें दौड़ना शुरू हो जाएंगी ।

पहले चरण में यूपी और राजस्थान के साथ 100-100 बस सेवाएं शुरू होंगी । आपको बता दें कि परिवहन विभाग इसके लिए सरकार से अनुमति ले रहा है। इस प्रस्ताव की फाइल सीएम आफिस भेजी गई है। कुछ समय पहले यूपी ने राज्य में बस सेवाएं शुरू करने के लिए प्रस्ताव भेजा है। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार की वजह से पहले सरकार इस पर सहमत नहीं थी।

लेकिन रोडवेज के दिन ब दिन बिगड़ते आर्थिक हालात को देखते हुए सरकार अब बस सेवाएं शुरू करने पर सहमत हो गई है। कोरोना महामारी को देखते हुए बसों की यात्रा से पहले गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा । शरीर के तापमान की जांच के लिए हर रोडवेज स्टेशन पर थर्मल स्कैनर लगाए जाएंगे। बस स्टॉफ को भी तापमान जांचने की डिवाइस दी जाएगी।

मानक के अनुसार तापमान होने पर ही बस यात्रा की अनुमति दी जाएगी। दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को आने से पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा।

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in