मैनपुरी में पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले व लूटपाट से पत्रकारों में आक्रोश, अभियुक्तों की गिरफ़्तारी की माँग

मैनपुरी में पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले व लूटपाट से पत्रकारों में आक्रोश, अभियुक्तों की गिरफ़्तारी की माँग

मैनपुरी, अगस्त ३ (TNA) उत्तर प्रदेश में आए दिन पत्रकारों के ऊपर दबंगों और अराजक तत्व द्वारा हमला और उनकी हत्या करने की कई घटनाएं सामने आई है जिसके चलते प्रदेश सरकार  के मुखिया योगी आदित्यनाथ पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित तो नजर आ रहे हैं लेकिन ज़मीनी हालात बहुत बदले नहीं हैं।

ऐसा ही एक मामला मैनपुरी जनपद में देखने को मिला जहां आधा दर्जन से अधिक अराजक तत्वों ने एक सत्ताधारी नेता के संरक्षण में रह रहे अराजक तत्वों ने एक पर जान लेवा हमला किया।

उस को अंजाम देने पहुंचे इन दबंगों ने पत्रकार को जान से मारने के लिए थे मारा ही नहीं बल्कि उसके जेब साथ लूटपाट भी की जिसकी शिकायत करने पर एफ आई आर दर्ज हुई लेकिन थाना पुलिस ने कोई गिरफ्तारी नहीं की।

जिससे जनपद भर के पत्रकारों में खासा आक्रोश नजर आ रहा है इस संबंध में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले दर्जनों पत्रकारों ने सामूहिक रूप से पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देते हुए नामजद अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग की है।

पूरा मामला करहल का है जहां पत्रकार ऋषि कांत दुबे द्वारा सत्ता धारी चेयरमैन का पर्दाफाश किया था जिसको लेकर कई बार पत्रकार को जान से मारने वालों मारपीट करने की धमकी दी गई थी इसके बावजूद भी निडर पत्रकार की कलम नहीं रुकी । आरोप है कि बौखलाए चेयरमैन ने अपने संरक्षण में पल रहे अराजक तत्वों द्वारा  जानलेवा हमला ही नहीं  बल्कि दिनदहाड़े पत्रकार से लूट की घटना को अंजाम दिया।

पत्रकार को मरणासन छोड़कर फरार हो गए घटना की रिपोर्ट पीड़ित ने थाने में नामजदो के दर्ज कराई लेकिन अभी तक किसी भी दर्द दबंग अराजक तत्व की गिरफ्तारी नहीं हुई है जिसके चलते पत्रकारों में रोष देखने को मिला है भाई पत्रकारों ने एक राय होकर  पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को आश्वासन दिया है कि 24 घंटे में गिरफ्तारी हो जाएगी ।

पत्रकारों का कहना है की यदि 24 घंटे बाद कोई भी  कार्यवाही अमल में नहीं आई तो नहीं तो पत्रकार संगठन से जुड़े पदाधिकारी व सदस्य धरने पर बैठने में मजबूर  होंगे और अंत में न्याय नहीं मिलता है तो लखनऊ मैं भी धरना करेंगे।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in