अखिलेश का भावी प्रधानमंत्री बताने वाला होर्डिंग करा रहा फजीहत!

अखिलेश का भावी प्रधानमंत्री बताने वाला होर्डिंग करा रहा फजीहत!

लखनऊ, अक्टूबर 26 (TNA) समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव आए दिन विवादों में घिरे रहते हैं. सूबे का मुख्यमंत्री रहते हुए उन्हे 'डमी' सीएम के नाम से चर्चित हुए, फिर वह अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ हुए "ईगो" के झगड़े में फंसे, उसके बाद वह अपने पिता मुलायम सिंह को पार्टी के मुखिया पद से हटाने को लेकर सुर्खियों में आए. फिर वह कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव और उसके बाद बसपा के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा में रहे.

इस माह वह मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ सीटों का तालमेल ना हो पाने के सुर्खियों में रहे. और सोमवार को वह पार्टी के बाहर लगी होर्डिंग कारण चर्चा में आए. पार्टी नेता फखरुल हसन चांद द्वारा लगवाई गई इस होर्डिंग में अखिलेश यादव को “देश का भावी प्रधानमंत्री” बताया गया है. प्रधानमंत्री की दावेदारी पर अखिलेश यादव ने तो कभी ऐसी टिप्पणी नहीं की लेकिन उनके कार्यकर्ता गाहे बगाहे इस मुद्दे को हवा देते रहे हैं.

अब इस होर्डिंग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) नेताओं ने अखिलेश यादव का मजाक बनाया है. कुल मिलाकर यह होर्डिंग अखिलेश यादव की समाज में फजीहत करा रहा है.  जिस होर्डिंग को लेकर सूबे के बवाल मचा है, वह सपा के मुख्यालय के बाहर लगी है. इसे सपा नेता फखरुल चांद ने लगवाया है. बीते विधानसभा चुनाव में फखरुल संतकबीरनगर सीट से चुनाव लड़े थे और चुनाव हार गए थे.

होर्डिंग लगवाने वाले सपा नेता फखरुल चांद का कहना है कि उन्होंने पार्टी नेता अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई देने के लिए इसे लगवाया है. फखरुल के अनुसार, पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का जन्मदिन एक जुलाई को मनाया जाता है, यह पार्टी कार्यकर्ताओं का प्यार है कि वे अखिलेश यादव का जन्मदिन कई बार मनाते हैं. सपा मुख्यालय के बाहर लगी इस होर्डिंग में फखरुल चांद भी अखिलेश यादव के साथ नजर आ रहे हैं. इस होर्डिंग में अखिलेश यादव के कामों की सराहना की गई है और “बदला है यूपी बदलेंगे देश” का नारा भी लिखा है.

होर्डिंग में फखरुल चांद ने अखिलेश यादव की खूब तारीफ की है. फिलहाल इस होर्डिंग को विपक्षी गठबंधन में पड़ी दरार के रूप में देखा जा रहा है. क्योंकि इंडिया गठबंधन ने किसी को भी भावी प्रधानमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट नहीं किया है. जबकि सपा नेता अखिलेश यादव को देश का भावी प्रधानमंत्री बताने वाला होर्डिंग लगा रहे हैं.

अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोले रखने वाले सुभासपा के मुखिया ओम प्रकाश राजभर कहते है कि हर नेता का सपना होता है कि वह सीएम बने और फिर पीएम बने.

अखिलेश यादव को लेकर लगी इस होर्डिंग पर योगी सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने चुटकी ली है. उन्होने अखिलेश की होर्डिंग को मुंगेरीलाल के हसीन सपने बताया है. दानिश आजाद कहते हैं कि आजाद देश में कोई किसी को भी दिन में सपने देखने से नहीं रोक सकता, लेकिन हर किसी को चाहिए कि वह अपनी क्षमता के हिसाब से ख्वाब देखे. इसी प्रकार अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोले रखने वाले सुभासपा के मुखिया ओम प्रकाश राजभर कहते है कि हर नेता का सपना होता है कि वह सीएम बने और फिर पीएम बने.

सपना देखना बुरी बात नहीं है, लेकिन उसके लिए काम करना पड़ता है, मेहनत करनी पड़ती है और अखिलेश यादव का इससे कोई वास्ता नहीं है. पिता के चलते सीएम बने थे, पार्टी मुखिया बने. अब पीएम बनने की होर्डिंग लगवा कर पीएम बनने का सपना पूरा कर रहे हैं. फिलहाल अखिलेश यादव का पार्टी मुख्यालय के बाहर लगा होर्डिंग लोगों के बीच उनका मजाक बना रहा है.

कहा जा रहा कांग्रेस के साथ सीटों के तालमेल टूटने पर कांग्रेस को धोखेबाज कहने वाले अखिलेश को भावी पीएम बताना उनके साथ मजाक करना ही है. सपा और उसके मुखिया की ऐसी फजीहत कराने वाला होर्डिंग लगाने वाले पार्टी नेता के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. फिलहाल इस मामले में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं.

— राजेंद्र कुमार

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in