इलाज का झाँसा दे भीषण बारिश से छोड़ गए अपने घर के बुजुर्ग को, ‘उम्मीद’ ने अपनाया और रैन बसेरे पहुँचाया

इलाज का झाँसा दे भीषण बारिश से छोड़ गए अपने घर के बुजुर्ग को, ‘उम्मीद’ ने अपनाया और रैन बसेरे पहुँचाया

लखनऊ, सितंबर 13 (TNA) शहर के सिविल हॉस्पिटल के पास एक बुजुर्ग दो दिन से तिकोना पार्क पर बैठे हुए थे । लखनऊ में भारी बारिश हुई और पूरा शहर थम सा गया और अपने ही शहर में एक बुजुर्ग भारी बारिश के बीच एक पार्क में बैठे हुए थे । उनके हाथ और पैर बारिश के कारण सफ़ेद पड़ गए और शरीर ठंड से काप रहा था । सिविल हॉस्पिटल लखनऊ के पास से एक महिला का फ़ोन आया जिनका नाम पल्लवी था उन्होंने इन बुजुर्ग के बारे में बताया और मद्दत माँगी।

उम्मीद संस्था के साथी तुरंत भारी बारिश में वहाँ पहुँचे और जब उन बुजुर्ग के बारे में जाना तो बहुत दुःख हुआ की इनका लड़का इलाज के बहाने इनको हस्पतल के बाहर छोड़ गया और यह बुजुर्ग पिछले दो दिन से भूखे प्यासे अपने लड़के का इंतिज़ार कर रहे थे । भारी बारिश में भी वह रात भर खुले आसमान के नीचे पार्क ही बैठे रहे । उनके बारे में जान कर बहुत ही दुख हुआ की आज हम अपने संस्कारों से कितना दूर हो गए है ।

उम्मीद संस्था के सदस्यों ने उनको तुरंत वहाँ से नगर निगम लखनऊ के जियमाऊ रैन बसेरे ले आये जो की उम्मीद संस्था द्वारा संचालित किया जाता है वहाँ पर उनको साफ़ सुथरा करके नये कपड़े दिये और भर पेट भोजन कराया। अब बुजुर्ग स्वस्थ है परंतु अभी भी भावनात्मक रूप से आहत है । उम्मीद संस्था का प्रयास है की उनको ज़्यादा से ज़्यादा अपनापन दिया जाये और उनके परिवार को ढूँढ कर उनको सबक़ सिखाया जाये ।

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in