चंदौली में बच्चों की अश्लील वीडियो बनाकर बेचने  के मामले में सीबीआई ने चार के खिलाफ दो हजार पन्नों की चार्ज शीट दाखिल की

चंदौली में बच्चों की अश्लील वीडियो बनाकर बेचने के मामले में सीबीआई ने चार के खिलाफ दो हजार पन्नों की चार्ज शीट दाखिल की

चंदौली, 17 अगस्त (TNA) जनपद में छोटे बच्चों को लालच देकर उनका यौन शोषण करते हुए उनका अश्लील वीडियो बनाकर बेचने के आरोप में सी बी आई ने यायाधीश पॉक्सो चंदौली की कोर्ट चार लोगों के खिलाफ दो हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है । इसमें दो आरोपी चंदौली जिले के रहने वाले हैं। जबकि अन्य दो में से एक आरोपी बांदा जिला व दूसरा पटना जिले के फतुहा का रहने वाला है। आरोप पत्र के अनुसार बांदा और फतुहा के रहने वाले दोनों व्यक्ति सरकारी कर्मचारी हैं।

न्यायालय में दाखिल आरोप पत्र के अनुसार सीबीआई ने बताया कि सी बी आई टीम को बच्चों की अश्लील वीडियो के मामले में दो सितंबर 2021 को एक शिकायत मिली थी। इस मामले में जांच के बाद सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर पद पर कार्यरत बांदा निवासी रामभुवन व बिहार के पटना जिले के फतुहा निवासी अजीत कुमार के खिलाफ 29 अप्रैल 2022 को एक केस दर्ज किया।मामले की जांच के दौरान ओडिशा के राउरकेला में लोको पायलट के पद पर कार्यरत फतुहा निवासी के यहां छापेमारी कर उसके मोबाइल, लैपटॉप, हार्डडिस्क समेत अन्य सामानों की जांच की गई ।

जांच के दौरान सीबीआई टीम के हाथ बच्चों के यौन शोषण से संबंधित कई फोटो और वीडियो मिले। जो कि बांदा के रहने वाले जूनियर इंजीनियर के मोबाइल पर भेजे गये थे। जांच में यह भी तथ्य सामने आया कि दोनों लोग एक एप के माध्यम से एक दूसरे के साथ जुड़े थे। इस मामले की जांच के वक्त टीम को ज्ञात हुआ कि जनवरी 2015 और फरवरी 2016 में दोनों बच्चों के यौन शोषण से संबंधित वीडियो और फोटो को साझा किया था।

इस मामले की जांच के क्रम में सीबीआई के सामने दो अन्य लोगों के नाम सामने आये जो कि चंदौली के रहने वाले थे। सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में बताया कि इसमें चंदौली के रहने वाले अजय कुमार गुप्ता और अविनाश कुमार सिंह बच्चों का यौन शोषण कर उसकी फिल्म व फोटो खींचकर उसे ऊंचे दामों पर बेचा करते थे।

इसमें एक आरोपी निजी इस्टिट्यूट का मालिक भी है। सीबीआई की जांच में सामने आया कि जिले के रहने वाले दोनों आरोपी बच्चों को डरा, धमका कर व लालच देकर ऐसा कृत्य कराया करते थे। पॉक्सो न्यायालय के विशेष अधिवक्ता शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि सीबीआई की ओर से चार आरोपियों के खिलाफ दो हजार पन्नो की चार्जशीट दाखिल की गई है।

— आशुतोष तिवारी

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in