यूपी में मोबाइल के जरिए दो करोड़ लोगों को जोड़ेगी भाजपा, सांसद-विधायक अपने क्षेत्रों में कैंप लगाकर पूरा करेंगे टार्गेट

यूपी में मोबाइल के जरिए दो करोड़ लोगों को जोड़ेगी भाजपा, सांसद-विधायक अपने क्षेत्रों में कैंप लगाकर पूरा करेंगे टार्गेट

लखनऊ, दिसंबर 17 (TNA) आगामी लोकसभा चुनावों के पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नमो एप के जरिए यूपी में दो करोड़ नए लोगों को अपने साथ जोडगी. विकसित भारत संकल्प अभियान के जरिए पार्टी का हर सांसद, विधायक, मंत्री और पदाधिकारी लोगों के मोबाइल पर नमो एप डाउनलोड कराकर उन्हे पार्टी से जोड़ेंगा.

नमो एप में भाजपा सरकारों की योजनाओं की जानकारी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कामों की डिटेल होगी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का मानना है कि लोगों तक सरकार द्वारा किए गए कार्यों का ब्यौरा पहुँचाकर यूपी में विपक्षी दलों के भाजपा विरोधी प्रचार की हवा निकाली जाएगी.

सांसद विधायकों को मिला जिम्मा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी के अनुसार, हाल ही में तीन राज्यों में भाजपा की सरकार बनने से यूपी में भी पार्टी का अच्छा माहौल बना है. इसे बनाए रखते हुए पार्टी ने चुनावी तैयारी शुरू की है. जिसके चलते वोटर चेतना अभियान के तहत बने नए मतदाताओं से संपर्क व समन्वय कर उन्हें पार्टी से जोड़ने का मंत्र दिया गया है. यह तय किया गया है कि यूपी में भाजपा के हर संगठनात्मक जिलों में दो -दो लाख लोगों के मोबाइल पर नमो एप लोड डाउनलोड कराया जाएगा. प्रदेश में भाजपा के 98 संगठनात्मक जिले हैं.

इस आभियान को सफल बनाने के लिए पार्टी के सभी सांसदो, विधायकों के साथ सरकार के मंत्रियों को भी नमो एप डाउनलोड कराने की ज़िम्मेदारी दी गई. इसके लिए सभी सांसद, विधायक और मंत्री अपने-अपने क्षेत्र में कैंप लगाएंगे. सांसदों को अपने क्षेत्र में 40 से 50 कैंप और विधायकों को अपने क्षेत्र में 20 कैंप लगाने का टार्गेट दिया गया है. इसी प्रकार जिला पंचायत अध्यक्षों, ब्लाक प्रमुख और मेयर को भी टार्गेट दिया गया है. हर कैंप में आने वालों का रिकार्ड रखने की भी व्यवस्था की गई है. भूपेंद्र चौधरी का कहना है कि डिजिटल क्रांति के इस दौर में आम लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए यह एप सशक्त माध्यम है.

पहली बार वोटर बने लोगों के साथ सेल्फी भी इस एप के जरिए डाउनलोड करनी होगी. चहल बताते हैं नमो एप में मोदी सरकार के काम की जो डिटेल होगी उसे किसी भी ग्रुप या सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर किया जा सकेगा.

पार्टी कार्यकर्ता के लिए अनिवार्य

नमो एप के राष्ट्रीय संयोजक कुलजीत चहल इस एप को लोगो के मोबाइल में डाउनलोड कराने को लेकर कहते हैं कि बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और  पदाधिकारियों ने इस एप पर पंजीकरण नहीं किया है. जबकि प्रत्येक कार्यकर्ता को नमो एप डाउनलोड करना अनिवार्य है. इस एप में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यों और परियोजनाओं का ब्यौरा है. इसलिए इसके प्रचार -प्रसार के लिए लोगों के मोबाइल पर इसे डाउनलोड करने का अभियान चलाने की जरूरत महसूस की गई.  और लोकसभा चुनाव के पहले यूपी में दो करोड़ लोगों के मोबाइल पर इसे डाउनलोड करने का लक्ष्य तय किया गया.

चहल का कहना है कि पूरे प्रदेश में या अभियान चलाए जाने वाले इस अभियान के तहत सबकी ज़िम्मेदारी तय की गई है. सांसद, विधायक और पदाधिकारी जहां अपने क्षेत्र में जनता के बीच इस अभियान को चलाएगे, वही पार्टी के युवा मोर्चा और एबीवीपी के कार्यकर्ता स्कूल कालेजों में युवाओं के मोबाइल पर नमो एप डाउनलोड कराएंगे. पहली बार वोटर बने लोगों के साथ सेल्फी भी इस एप के जरिए डाउनलोड करनी होगी. चहल बताते हैं नमो एप में मोदी सरकार के काम की जो डिटेल होगी उसे किसी भी ग्रुप या सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर किया जा सकेगा.

— राजेंद्र कुमार

logo
The News Agency
www.thenewsagency.in