एटा में लगभग 233 बीघा सरकारी भूमि से हटवाया गया अवैध कब्जा

एटा में लगभग 233 बीघा सरकारी भूमि से हटवाया गया अवैध कब्जा

एटा, अप्रैल 1 (TNA) जिला मजिस्ट्रेट अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देशन में एसडीएम अलीगंज मानवेन्द्र सिंह ने थाना अलीगंज, जैथरा, राजा का रामपुर के फोर्स के साथ तहसील अलीगंज क्षेत्र के ग्राम गढ़ी रोशन में कार्यवाही करते हुए सरकारी भूमि से अवैध कब्जे को शुक्रवार को हटवाया।

डीएम ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जनपद में चकरोड, ग्राम सभा, तालाब आदि अन्य विभिन्न प्रकार की सरकारी भूमियों को अभियान चलाकर कब्जामुक्त कराया जाएगा। सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर एण्टीभूमाफिया के तहत प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

एसडीएम अलीगंज ने बताया कि तहसील अलीगंज क्षेत्र के गांव गढ़ी रोशन के गाटा संख्या 279 लगभग 33 बीघा भूमि 07 जुलाई 2008 को राज्य सरकार में निहित की गई थी। इस भूमि पर अवैध कब्जा कर आर0एस0 यादव नाम से ईंट के भट्टे का अवैध रूप से संचालन किया जा रहा था। इस अवैध कब्जे को राजस्व एवं पुलिस टीम द्वारा शुक्रवार को प्रभावी कार्यवाही करते हुए हटवाया गया है। इसका मूल्य लगभग 15 करोड़ है।

इसके साथ ही ग्राम पंचायत गढ़ी रौशन के गांव पुखराया रतनपुर में गाटा संख्या 70 व 71 के अंतर्गत करीब 16 हेक्टेयर भूमि (200 बीघा) चारागाह एवं ढाका की भूमि पर स्थानीय लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर रखा था, उसे भी कब्जामुक्त कराया गया है। एसडीएम ने लेखपालों को निर्देश हैं कि वे अपने क्षेत्र में भ्रमण कर यह सुनिश्चित कर लें कि किसी भी सरकारी भूमि पर कब्जा नहीं होना चाहिए।

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in