आम आदमी पार्टी ने लखनऊ में निकाली विशाल तिरंगा यात्रा, उमड़ा जन सैलाब

आम आदमी पार्टी ने लखनऊ में निकाली विशाल तिरंगा यात्रा, उमड़ा जन सैलाब

लखनऊ, अगस्त 14 (TNA) आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश संयोजक और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शन‍िवार को राजधानी लखनऊ में हजारों लोगों के साथ विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई। त‍िरंगा यात्रा के जरिये स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया गया । यात्रा पार्टी कार्यालय से शुरू होकर सामाजिक परिवर्तन प्रतीक स्थल पर पहुंचकर समाप्‍त हुई। इस मौके पर संजय स‍िंह ने यात्रा में शामि‍ल सभी साथियों को स्‍वतंत्रता द‍िवस की बधाई दी।

इस दौरान संजय सिंह ने कहा कि तिरंगा यात्रा का समापन बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के सामने समाजिक परिवर्तन स्थल पर समापन किया गया । आम आदमी पार्टी की विशाल तिरंगा यात्रा नफरत फैलाने वाली और तानाशाह भाजपा सरकार को बाबा साहब की प्रतिमा के सामने संकेत दे रही है कि संविधान के साथ किसी भी कीमत पर छेड़छाड़ नहीं होने देंगे । हिंदुस्तान में भाई चारे और अमन चैन को कायम करेंगे ।

तिरंगे के तले उत्तर प्रदेश की अत्याचारी और भ्रष्टाचारी सरकार के खिलाफ यात्रा निकालकर प्रदेश की जनता को एक खुशहाल सरकार देने का वादा करती है। संजय सिंह ने कहा कि देश की आन बान और शान है तिरंगा। हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में सब भाई भाई, इस समरसता की भावना को जो रौंदेगा आम आदमी पार्टी उसका मुंहतोड़ जवाब देगी। इससे पहले पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं और आम जनता के साथ निकाली गई यह तिरंगा यात्रा गोमतीनगर स्थित पार्टी कार्यालय से शुरू होकर मिठाई वाले चौराहे से होते हुए सामाजिक परिवर्तन स्‍थल पर पहुंची।

प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों ने हमें आजादी द‍िलाने के ल‍िए अपना सब कुछ न्योछावर कर द‍िया। समाज में समरसता की भावना पैदा करने के लिए बनाए गए सामाज‍िक पर‍िवर्तन चौक पर आम आदमी पार्टी की यह तिरंगा यात्रा संपन्न हुई, तो इसके जरिये सबको सौहार्द और सामाज‍िक समरसता का संदेश द‍िया गया। यात्रा में बड़ी संख्‍या में युवा देश भक्ति नारे लगाकर लोगों में जोश भरते नजर आए। समापन के मौके पर पार्टी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं ने भी एक-दूसरे को स्‍वतंत्रता द‍िवस की शुभकामना दी।

तिरंगा पदयात्रा में राष्ट्रीय प्रवक्ता दीपक बाजपेई, प्रदेश सह प्रभारी ब्रज कुमारी सिंह,नदीम असरफ जायसी, अभिनव राय, प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह पटेल, सरबजीत सिंह मक्कड़, प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी, प्रिंस सोनी, महेंद्र प्रताप सिंह, वैभव जायसवाल, महिला विंग अध्यक्षा नीलम यादव, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष शकील मलिक, पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल, छात्र विंग प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे, एससी एसटी प्रकोष्ठ महासचिव इंद्रेश सोनकर, महेश त्यागी, एपी सिंह, महानगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी इमरान लतीफ,तुषार श्रीवास्तव, राजेश यादव, छवि यादव, ललित वाल्मीकि, असद अब्बास, शादाब राइन, अंकुश चौधरी, मीनाक्षी सिंह, जनक प्रसाद, अफोज आलम, अजय गुप्ता, दुर्गेश चौधरी, मो तकी, ब्रजेश तिवारी, नाफिस अली सहित हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए ।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in