पीएम मोदी की तरह हर राज्य में चुनावी रैली करेंगी मायावती, यूपी की बाहर नागपुर से चुनावी शंखनाद करेंगी बसपा सुप्रीमो

पीएम मोदी की तरह हर राज्य में चुनावी रैली करेंगी मायावती, यूपी की बाहर नागपुर से चुनावी शंखनाद करेंगी बसपा सुप्रीमो

यूपी में सहारनपुर के इंदौरा मैदान में होगी मायावती की पहली चुनावी रैली

लखनऊ, अप्रैल 7 (TNA) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हर राज्य में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंच रहे हैं. उसी तर्ज पर अब जल्दी ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती भी देश के हर राज्य में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. बसपा कुछ राज्यों को छोड़ कर देशभर में अकेले ही चुनाव लड़ रही है. मायावती के इस फैसले के तहत हर राज्य में बसपा के उम्मीदवार चुनाव मैदान में खड़े हो रहे हैं. पार्टी के इन उम्मीदवारों के पक्ष में मायावती और उनके भतीजे आकाश आनंद चुनाव प्रचार करने के लिए जाएंगे. बसपा नेताओं के मुताबिक, मायावती और आकाश आनंद अगले 60 दिनों के भीतर 60 से अधिक चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

मायावती और आकाश का चुनाव कार्यक्रम

यूपी के बाहर मायावती की पहली चुनावी सभा नागपुर में 11 अप्रैल को होगी. जबकि यूपी में मायावती के चुनाव प्रचार का शुभारंभ सहारनपुर की चुनावी रैली से होगा. सहारनपुर में मायावती की चुनावी रैली इंदौरा मैदान में होगी. बीते लोकसभा चुनाव में बसपा ने सहारनपुर सीट पर जीत हासिल की थी. हाजी फजलुर रहमान यहां से सांसद चुने गए थे. इस बार इस सीट से मायावती ने हाजी फजलुर रहमान का टिकट काट कर इलाके के बड़े कारोबारी माजिद अली को चुनाव मैदान में उतारा है. चर्चा है कि नागपुर से चुनावी रैलियों की शुरुआत करने वाली मायावती देशभर में 40 रैलियों को संबोधित करेंगी.

जबकि मायावती के राजनीतिक उत्तराधिकारी और उनके भतीजे आकाश आनंद भी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में 6 अप्रैल से यूपी में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. आकाश की पहली चुनावी सभा यूपी के नगीना लोकसभा क्षेत्र में होगी. इसके बाद वह 7 अप्रैल को बुलंदशहर के खुर्जा और गाजियाबाद के साहिबाबाद में चुनावी सभा करेंगे. 8 अप्रैल को आकाश बरेली में, फिर 11 अप्रैल को मथुरा और आगरा में , 13 अप्रैल को वह हाथरस और 17 अप्रैल को आकाश सहारनपुर तथा कैराना में चुनावी जनसभा करने पहुंचेंगे. इस बीच आकाश दूसरे राज्यों में भी जनसभाएं करेंगे.

बसपा के स्टार प्रचारक

बसपा स्टार प्रचारकों की सूची में बसपा सुप्रीमो मायावती, उनके भतीजे आकाश आनंद के साथी भी पूर्व सांसद सतीश चंद्र मिश्रा का नाम भी है. बसपा में अभी तक मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा ही सबसे बड़े स्टार प्रचारकों में हुआ करते थे. मायावती ने इस बार अपने भतीजे आकाश को पार्टी में नंबर दो का स्टार प्रचारक बनाया है.

बसपा के 40 स्टार प्रचारकों में मायावती, आकाश आनंद, सतीश चंद्र मिश्रा के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल, पार्टी के एकमात्र विधायक उमाशंकर सिंह के अलावा मुनकाद अली, राजकुमार गौतम, समसुद्दीन राईन, सूरज सिंह जाटव, गोरेलाल जाटव, सतपाल पेपला, कुलदीप जाटव, डा. कमल सिंह, जगरूप जाटव, तिलक चौधरी, बालकराम जाटव, रवि जाटव, रणविजय सिंह, जफर मलिक, विजय सिंह, हरपाल सिंह, चौधरी सुरेंद्र सिंह, टीकाराम सैनी, धनीराम, डा. ओमकार सिंह, दिनेश बघेल, अशोक सिंह, ब्रिजेंद्र सिंह विक्रम आदि शामिल हैं.

— राजेंद्र कुमार

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in