यूपी के निवेशकों को गुजरात में उद्योग लगाने का न्योता, गुजरात के कैबिनेट मंत्री और कई बड़े अफसर लखनऊ में

यूपी के निवेशकों को गुजरात में उद्योग लगाने का न्योता, गुजरात के कैबिनेट मंत्री और कई बड़े अफसर लखनऊ में

लखनऊ, नवंबर 7 (TNA) उत्तर प्रदेश के बड़े निवेशकों को गुजरात के उद्योग लगाने का न्योता देने के लिए सोमवार 6 नवंबर को लखनऊ में गुजरात सरकार के मंत्री और लखनऊ में रोड शो किया किया. वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस ) के 10वें संस्करण से पहले गुजरात सरकार इस रोड़ शो के जरिए यूपी के उद्योगपतियों के बातचीत उन्हे  गुजरात में होने वाले वीजीजीएस शामिल हो का न्योता दिया.

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चंडीगढ़, चेन्नई और जापान, यूरोप, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, वियतनाम तथा दक्षिण कोरिया में इस तरह के रोड शो गुजरात सरकार कर चुकी है. अब सोमवार को लखनऊ में रोड शो का आयोजन हुआ है. गुजरात के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, उच्च और तकनीकी शिक्षा, कानून, न्याय, विधायी और संसदीय मामलों के मंत्री ऋषिकेश पटेल ने इस रोड शो का नेतृत्व किया।

यूपी की तर्ज पर हो रहा आयोजन

इसी तरह के रोड शो बीते साल यूपी सरकार ने भी किए थे. जिसके चलते देश और विदेश में प्रदेश सरकार के मंत्री बड़े निवेशकों को यूपी में उद्योग लगाने का निमंत्रण देने गए था. सरकार के इस समूहिक मेहनत के चलते ही योगी सरकार 35 लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश यूपी में लाने में सफल हुई थी. अब उसी तर्ज पर गुजरात सरकार ने भी लखनऊ में रोड शो किया है. इसके पहले लखनऊ में गुजरात सरकार ने ऐसे आयोजन नहीं किया था.

लखनऊ में होने वाले गुजरात सरकार के रोड शो के तहत गुजरात सरकार के मंत्री ऋषिकेश पटेल, आरएसपीएल ग्रुप, वी गार्ड, सनसोर्स एनर्जी, और ल्यूमिनस पॉवर टेक्नोलॉजीस जैसे संगठनों के प्रमुखों के साथ कई व्यक्तिगत बैठकें कर इन सभी को गुजरात में उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित किया. ऋषिकेश पटेल की मौजूदगी में ही एसोचैम गुजरात काउंसिल के अध्यक्ष चिंतन ठाकर ने भी गुजरात में उद्योग लगाने के लाभ बड़े निवेशकों को बताया.

इस दौरान वाइब्रेंट गुजरात 2024 को लेकर प्रमोशनल फिल्म की स्क्रीनिंग हुई और फिर गुजरात सरकार के ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल विभाग की प्रमुख सचिव ममता वर्मा द्वारा गुजरात में मौजूद व्यावसायिक अवसरों पर एक प्रेजेंटेशन निवेशकों के समक्ष प्रस्तुत किया गया। गुजरात के लखनऊ पहुंचे अधिकारियों के अनुसार, इस रोड शो का उद्देश्य गुजरात को वीजीजीएस 2024 के माध्यम से ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ के रूप में स्थापित करना है. इससे दुनिया भर के कारोबार और कंपनियों को गुजरात के अलग-अलग सेक्टर से जुड़ने और उन्हें एक्सप्लोर करने में सहायता मिलेगी. इसके साथ ही यह रोड शो गुजरात के फ्यूचर-रेडी मेगा प्रोजेक्ट गिफ्ट सिटी आदि के लिए निवेश आकर्षित करने का भी मंच बनेगा.

— राजेंद्र कुमार

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in