नीब करौरी बाबा की अनंत कथाएँ: वो सीने में गुठलीनुमा दाना व महाराज जी का उसे गंगा जल पिला कर ठीक करना!

नीब करौरी बाबा की अनंत कथाएँ: वो सीने में गुठलीनुमा दाना व महाराज जी का उसे गंगा जल पिला कर ठीक करना!

मेरे सीने में गुठलीनुमा एक दाना हो गया जो बहुत पीड़ा करने लगा था । महिला अस्पताल (नैनीताल) की डाक्टर चौरसिया ने सलाह दी कि समय पर आपरेशन कराकर गुठली निकलवा लो वरना और बड़ी तथा सख्त हो जाने पर कैन्सर का खतरा हो जायेगा । मैं और मेरे घर के लोग, स्वाभाविक था, घबरा गय । सभी ने आपरेशन करवा लेने की सलाह के साथ जोर भी दिया ।

परन्तु इस विषय में हम सदा की भाँति बाबा जी महाराज से सलाह लेने कैंचीधाम पहुंचे और उन्हें पूरी बात बताई । महाराज जी ने हमारी बात सुनी और जोर देकर आपरेशन के लिए मना कर दिया और फिर कहा कि, "जा, प्रसाद पाकर गंगाजल पी ले ।" मैंने बाबा जी महाराज के कहने के अनुसार भरपूर प्रसाद पाया और श्री माँ से लेकर गंगाजल पी लिया । फिर मैं नैनीताल लौट आई ।

महान आश्चर्य के साथ मैंने पाया कि गुठली धीरे धीरे, मेरे अनजाने में ही, स्वतः गायब हो गई !! बाबा जी की असीम अनुकम्पा से मैं आपरेशन आदि की उस कठिन यातना से एवं भीषण रोग के भोग से मुक्ति पा गई केवल महाराज जी के आश्रम का प्रसाद एवं गंगाजल पान से । मैं आज के दिन भी महाराज जी के आश्रम के प्रसाद के एक एक कण को अमृत से भी अधिक महत्व देकर प्राप्त करती हूँ ।

-- पुष्पा शाह / नैनीताल

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in