मैनपुरी में पुलवामा हमले मैं शहीद पत्नी से 16 लाख की धोखाधड़ी!

मैनपुरी में पुलवामा हमले मैं शहीद पत्नी से 16 लाख की धोखाधड़ी!

मैनपुरी में पुलवामा हमले में शहीद हुए रामवकील की पत्नी के साथ 16 लाख की धोखाधड़ी हुई है।पीड़िता की तहरीर पर थाना बरनाहल पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। शहीद की पत्नी ने स्मारक स्थल तक जाने वाली जमीन का बैनामा न करने और 16 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है।

इसको लेकर शहीद की पत्नी पांच दिनों के अनशन पर भी बैठी थी। अब मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की है।मामला पुलवामा में शहीद हुए रामवकील की पत्नी से जुड़ा है। शहीद की पत्नी गीता देवी ने थाना बरनाहल में जानकारी देते हुए एक तहरीर दी है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में उनके पति रामवकील शहीद हो गए थे। सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने विनायकपुर गांव में उन्हें जमीन देकर अंतिम संस्कार कराया था और स्मारक बनवाया था।

बरनाहल-करहल लिंक मार्ग पर स्थित स्मारक स्थल के पास पुष्पा देवी के पति विजयपाल यादव पुत्र भारत सिंह रास्ते को लेकर उन्हें परेशान करते हैं। विजय पाल ने स्मारक स्थल तक रास्ता देने के लिए गीता देवी से 16 लाख रुपये ले लिए है लेकिन धोखाधड़ी करके पैतृक जमीन का बहाना बनाया और कहा कि उनका लड़का जमीन नहीं बेचना चाहता औऱ फिर न तो जमीन का बैनामा किया ओर न ही रुपये वापस किए गए।

शहीद की पत्नी ने आरोप लगाया कि विजय पाल शिकायत करने पर धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी विजय पाल के खिलाफ धोखाधड़ी करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in