विरोध को दरकिनार कर, उत्तराखंड के 'बंदूक़धारी' विधायक प्रणव चैंपियन की हुई भाजपा में घर वापसी
Vernacular

विरोध को दरकिनार कर, उत्तराखंड के 'बंदूक़धारी' विधायक प्रणव चैंपियन की हुई भाजपा में घर वापसी

दरअसल हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा सीट से चौथी बार विधानसभा पहुंचे विधायक प्रणव सिंह चैंपियन अक्सर विवादों से घिरे रहते हैं। विधायक की अनाप-शनाप बयानबाजी से पार्टी को कई बार असहज होना पड़ा था ।

शम्भू नाथ गौतम

पिछले साल जुलाई में भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को अनुशासनहीनता में पार्टी आलाकमान ने निलंबित कर दिया था । एक साल से अधिक बीत जाने के बाद भी चैंपियन लगातार भाजपा में दोबारा आने के प्रयास करते रहे हैं । अब जाकर उनकी मेहनत रंग लाई है । सोमवार शाम तक निष्कासित हरिद्वार के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी में वापसी हो गई है। प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने प्रणव सिंह चैंपियन की पार्टी में वापसी कराई।

13 महीने पहले विधायक को पार्टी विरोधी बयानबाजी और प्रदेश के बारे में अपशब्द कहने पर उन्हें छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। हम आपको बता दें कि चैंपियन की भाजपा में वापसी होने पर उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी समेत कुछ भाजपा विधायकों ने विरोध जताया है । दरअसल हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा सीट से चौथी बार विधानसभा पहुंचे विधायक प्रणव सिंह चैंपियन अक्सर विवादों से घिरे रहते हैं। विधायक की अनाप-शनाप बयानबाजी और हरकतों से पार्टी को कई बार असहज होना पड़ा था ।

बीजेपी विधायक को इस अनुशासनहीनता में पार्टी ने निष्कासित कर दिया था

वर्ष 2019 में जुलाई के महीने में भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह दो पिस्टल और एक कारबाइन के साथ अश्लील डांस करते हुए नजर आए थे । इस वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश भाजपा त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार की जबरदस्त किरकिरी हुई थी । यही नहीं कांग्रेस को हमला बोलने का मौका भी मिल गया था । प्रशासन ने आगे कार्रवाई करते हुए उनके तीन लाइसेंस भी निलंबित कर दिए थे । साथ ही पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था, जिसमें उनसे पूछा गया है कि उन्हें पार्टी से क्यों न निकाल दिया जाए ।

लेकिन बाद में मामला बढ़ने पर चैंपियन को भाजपा ने अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया था । एक साल से अधिक समय से निष्कासित रहे चैंपियन लगातार पार्टी में आने के लिए जुगाड़ बैठा रहे थे, अब जाकर उन्हें राहत मिली है । यहां हम आपको बता दें कि चैंपियन को को दबंग विधायक के रूप में जाना जाता है । विधायक चैंपियन के खिलाफ कुछ आपराधिक मामले भी दर्ज हैं ।

The News Agency
www.thenewsagency.in