उत्तराखंड बॉर्डर पर फिर की गई सख्ती, जांच के बाद ही बाहरी लोगों को मिलेगा प्रवेश

उत्तराखंड बॉर्डर पर फिर की गई सख्ती, जांच के बाद ही बाहरी लोगों को मिलेगा प्रवेश

उत्तराखंड में कोरोना के हर दिन बढ़ते संक्रमित मरीजों की वजह से त्रिवेंद्र सरकार ने एक बार फिर बॉर्डर पर सख्ती कर दी है । पिछलेे दिनों राज्य सरकार ने चार दिन के लिए आने वाले बाहरी लोगों कोरोना जांच न करने केेे निर्देश दिए थे । लेकिन अब एक बार फिर से उत्तराखंड सरकार ने बॉर्डर पर जांच अनिवार्य कर है । त्रिवेंद्र सरकार के बार-बार बदलते फैसलों की वजह से लोगों में असमंजस बना हुआ है। हम आपको बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है ।

इसके तहत सरकार ने महामारी एक्ट के तहत सख्ती के निर्देश दिए हैं । खासकर लोगों की आवाजाही पर विशेष नजर रखने कहा गया है । इसको लेकर दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं । उत्तराखंड में बार्डर व चेक पोस्ट इलाकों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश पुलिस व प्रशासन को दिए गए हैं । इसके तहत बगैर जांच के बिना सीमा के अंदर घुसने नहीं दिया जाएगा ।

हर व्यक्ति की थर्मल जांच के बाद ही उसे एंट्री देने को कहा गया है । लक्षण वाले व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है । जिला प्रशासन बॉर्डर चेक पोस्ट, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट बस स्टैंड पर आने वाले सभी व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है । यदि किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण मिलते हैं तो उसे कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जाएगा । आपको बता दें कि शनिवार को उत्तराखंड में 2078 संक्रमित मरीज मिले थे ।

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in