सरकार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की निगरानी और बढ़ाई

सरकार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की निगरानी और बढ़ाई

लखनऊ 31 अगस्‍त (TNA) बरसात और नदियों के जल स्‍तर को देखते हुए राज्‍य सरकार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की निगरानी और बढ़ा दी है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राशन और जरूरत की अन्‍य चीजों के लगातार वितरण करने के निर्देश दिए हैं। हालात पर नजर रखने के लिए उन्‍होंने जल शक्ति मंत्री को बाढ़ प्रभावित इलाकों का भ्रमण कर राहत कार्यों के निरीक्षण करने का निर्देश जारी किया है।

मंगलवार को अधिकारियों के साथ हुई उच्‍च स्‍तरीय बैठक में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्यों में किसी तरह की रुकावट नहीं आनी चाहिए। गोरखपुर, सिद्धार्थ नगर, महराजगंज, गोंडा, श्रावस्ती सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के हालात पर चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि इन इलाकों में बाढ़,अतिवृष्टि की समस्या है। राप्ती, बूढ़ी राप्ती नदियां उफान पर हैं ।

इन इलाकों की खास तौर से निगरानी रखी जाए। राहत कैंपों में सुविधाओं की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्‍होने कहा कि जल शक्ति मंत्री आज ही इन क्षेत्रों का भ्रमण कर राहत एवं बचाव कार्यों का निरीक्षण करें। प्रभावित लोगों को तत्काल राशन आदि उपलब्ध कराया जाए । मुख्‍यमंत्री ने बाढ़ को देखते हुए राहत मोचक टीमों के 24 घंटे मुस्‍तैद रह कर काम करने के निर्देश जारी किए हैं ।

गौरतलब है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बाढ़ की स्थिति पर खुद लगातार नजर रख रहे हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर मुख्‍यमंत्री ने खुद हालात का जायजा लिया था।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in