मुख्यमंत्री ने सरस्वती शिशु मन्दिर, निराला नगर में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने सरस्वती शिशु मन्दिर, निराला नगर में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर का निरीक्षण किया

लखनऊ, अक्टूबर 21 (TNA) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां सरस्वती शिशु मन्दिर, माधव सभागार, निराला नगर में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण केन्द्र की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया तथा कोविड वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज प्राप्त करने वाले लाभार्थियों से वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीन की द्वितीय डोज प्राप्त करने वाले लोगों एवं वहां कार्यरत हेल्थ वर्कर्स को सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में आज भारत इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा कवच के रूप में 100 करोड़ कोविड वैक्सीन डोज देने में सफल हुआ है।

भारत पूरी दुनिया में सबसे तेज, सबसे व्यवस्थित एवं सबसे अच्छा टीकाकरण अभियान संचालित करते हुए आज 100 करोड़ डोज देने के लक्ष्य को प्राप्त कर रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री जी, हेल्थ वर्कर्स तथा कोरोना वॉरियर्स का अभिनन्दन करते हुए उन्होंने कहा कि सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन प्रदान करने में प्रधानमंत्री जी के संकल्पों के साथ जुड़कर कोरोना मुक्त भारत की परिकल्पना को साकार करने में योगदान देने वाले सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक 12 करोड़ 25 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि वृहद वैक्सीनेशन अभियान में सभी को बड़ी संख्या में मुफ्त वैक्सीन प्रदान करते हुए प्रदेश इस सप्ताह 13 करोड़ वैक्सीन डोज उपलब्ध करवाने में सफल होगा।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in