विनीता मिश्रा द्वारा रचित काव्य संकलन विश्वामित्र के राम का दिनेश शर्मा ने किया लोकार्पण

विनीता मिश्रा द्वारा रचित काव्य संकलन विश्वामित्र के राम का दिनेश शर्मा ने किया लोकार्पण

लखनऊ (TNA) फार्च्यून होटल लखनऊ में गुरुवार को दिव्यांश पब्लिकेशंस द्वारा प्रकाशित, विनीता मिश्रा द्वारा रचित काव्य संकलन विश्वामित्र के राम का लोकार्पण/ विमोचन, मुख्य अतिथि डॉ दिनेश शर्मा, उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के कर कमलों द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का प्रारम्भ दीप प्रज्वलन और भगवान् श्रीराम के चित्र पर पुष्पांजलि के साथ प्रारम्भ हुआ। शिखा ने विनीता मिश्रा द्वारा लिखित भजन सुनाया।

लोकार्पण के अवसर उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने विनीता मिश्रा के काव्य संग्रह की एक कविता को पढ़ते हुए पुस्तक की मुक्त ह्रदय से प्रशंसा की, उन्होंने लेखिका को बधाई देते हुए कहा कि भगवान् राम पर लिखने के लिए राममय होना पहली शर्त है और विनीता जी के माध्यम से दिव्य कविताओं का लेखन भगवान् राम की इच्छा के बिना असंभव है।

इस अवसर पर लेखिका विनीता मिश्रा ने अपनी पुस्तक से कुछ कविताओं का पाठ कर उपस्थित पुस्तक प्रेमियों का दिल जीत लिया। दिव्यांश पब्लिकेशंस के प्रबंध निदेशक नीरज अरोड़ा ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि दिव्यांश पब्लिकेशंस ने अनेक आध्यात्मिक और सामाजिक पुस्तकों का प्रकाशन किया है उसी क्रम में विनीता मिश्रा जी का काव्य संग्रह विश्वामित्र के राम है यह पुस्तक राम के आदर्शों को तो प्रस्तुत करती ही है बल्कि उनके जीवन में उनके गुरु विश्वामित्र की विशेष महत्ता को भी दर्शाती है।

कार्यक्रम का संचालन डॉ शोभा बाजपेई ने किया। इस अवसर पर साहित्यकार चद्रशेखर वर्मा , मधु चतुर्वेदी, और विशिष्ट अतिथि रविभट्ट, ने परिचर्चा में हिस्सा लिया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार सुधीर मिश्र, लेखिका राजस्मृति सहित अनेक लेखक कवि एवं पाठक उपस्थित थे ।

Related Stories

No stories found.