बाहरी लोगों को उत्तराखंड आने पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी थोड़ी राहत

बाहरी लोगों को उत्तराखंड आने पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी थोड़ी राहत

पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड बॉर्डर पर बाहरी राज्यों के लोगों के प्रवेश पर भाजपा सरकार कोरोना जांच करा रही थी । बॉर्डर पर जांच के नाम पर लगभग 2200 रुपए वसूले जा रहे थे, जिससे लोगों में आक्रोश देखा गया । लेकिन अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को थोड़ी राहत दी है ।

सीएम रावत ने शुक्रवार को कहा कि उत्तराखंड में तीन से चार दिनों के लिए कोई बाहरी राज्य से आता है तो उसे बॉर्डर पर कोरोना टेस्ट अनिवार्य नहीं होगा । उत्तराखंड सरकार के इस फैसले से फिलहाल बड़ी राहत कही जा सकती है । सीएम ने कहा कि बीच में राज्य में तेजी के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी थी।

इससे सरकार और अफसरों पर जनता का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा था। लोगों की मांग थी कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने को सख्ती बरती जाए। इसी लिहाज से बॉर्डर पर जांच की व्यवस्था की गई थी। ये व्यवस्था उन लोगों के लिए थी, जो बाहर से आने पर अपने साथ टेस्ट रिपोर्ट लेकर नहीं आ पा रहे थे।

सीएम ने साफ किया कि बेहद कम समय, तीन से चार दिन के लिए आने वालों को किसी भी तरह का टेस्ट नहीं कराना होगा। इसके लिए नियमों को सरल बनाने को कहा गया है। यहां हम आपको बता दें कि पिछले दो दिनों में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना की जांच के नाम पर पैसे वसूले गए थे जिससे बॉर्डर पर विरोध के साथ जाम की भी स्थित बन गई थी ।

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in