मैनपुरी में यातायात माह का समापन, सड़क सुरक्षा रैली का आयोजन किया गया

मैनपुरी में यातायात माह का समापन, सड़क सुरक्षा रैली का आयोजन किया गया

मैनपुरी, फ़रवरी १९ (TNA) ।। करहल क्षेत्र के जैन इंटर कॉलेज में यातायात माह का समापन करते हुए सड़क सुरक्षा रैली का आयोजन किया गया । जिसमें अलग-अलग विद्यालयों से आए हुए करीब 8 हजार छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया तो वहीं पर सड़क दुर्घटना में जान बचाने वाले व अस्पताल तक ले जाने वाले युवक व पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया तथा उन्होंने भी बताया कि किस तरह से हम सभी ने घायलों को अस्पताल तक पहुंचाया ।

जिनको आज जिला प्रशासन के द्वारा प्रशस्ति पत्र 11 सो रुपए देकर सम्मानित किया गया तो वहीं पर आए हुए सभी अतिथियों का फूल माला व शॉल उड़ाकर सम्मान किया इस बीच आए हुए सभी अतिथियों ने बच्चों का जनता को संबोधित करते हुए कहा सड़क सुरक्षा के तहत हम सब को जागरूक रहना है और सभी नियमों का पालन करना है । इस मौके पर वाहन मालिकों के द्वारा भी लोगों को इकट्ठा किया गया और कार्यक्रम में हिस्सा लिया गया ।

तो वहीं पर जानकारी देते हुए आरटीओ प्रणव झा ने बताया कि सबसे ज्यादा मौतें हेलमेट और सीट बेल्ट ना पहनने से होती हैं और बताया कि अगर हम सब जागरूक हो जाएं और अपनी जिम्मेदारी स्वयं समझे तो कभी भी अनहोनी नहीं होगी और होने वाली दुर्घटना से भी बच सकते हैं तथा बताया कि सड़क सुरक्षा माह का समापन आज एक रैली आयोजन करके किया गया है ।

जिसका सिर्फ उद्देश्य लोगों को जागरूक करना और यातायात के सभी नियमों का पालन कराना बच्चों ने भी कई स्लोगन देकर अलग-अलग यातायात सड़क सुरक्षा के माध्यम से जागरूक करने के दिशा निर्देश दिए तो वहीं पर जैन इंटर कॉलेज के प्रबंधक ने बताया कि देश व प्रदेश में सबसे ज्यादा मौतें यातायात के नियमों का पालन न करने से होती हैं चाहे वह हेलमेट हो चाहे सीट बेल्ट हो और चाहे गलत दिशा में वाहन का चलाना हो शराब पीकर वाहन चलाना हो आदि जैसे सभी नियम का पालन न करने से हम लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं जिससे हमारी जिंदगी तो बर्बाद होती है साथ में परिवार का भी बुरा हाल होता है ।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी बी राम, अपर पुलिस अधीक्षक मधुबन कुमार सिंह, आरटीओ आगरा मण्डल अनिल कुमार, प्रवर्तन अधिकारी डॉ० कौशलेन्द्र यादव, उप जिलाधिकारी करहल रतन वर्मा, सीओ करहल अशोक कुमार, ट्रैफिक इंचार्ज लाखन सिंह के अन्य लोग उपस्थित रहे ।

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in