मैनपुरी में छात्र ने लगाया आरोप, बीएड परीक्षा में नकल कराने के नाम पर की जा रही वसूली

मैनपुरी में छात्र ने लगाया आरोप, बीएड परीक्षा में नकल कराने के नाम पर की जा रही वसूली

मैनपुरी, अक्टूबर १४ (TNA) भोगांव के नेशनल डिग्री कॉलेज में बीएड परीक्षा में नकल कराने के नाम पर जमकर वसूली करने का मामला प्रकाश में आया है। जहां एक छात्र ने आरोप लगाकर मामले की शिकायत जिलाधिकारी मैनपुरी से की है।

बताते चलें कि भोगांव के नेशनल डिग्री कॉलेज में बीएड परीक्षा चल रही है। बीएड द्वितीय वर्ष के छात्र राहुल कुमार पुत्र अतर सिंह निवासी जैली जिरौली थाना बिछवां ने आरोप लगाया है कि महाविद्यालय में छात्र बीएड की परीक्षा देने के लिए जाते हैं, तो उनसे नकल कराने के नाम पर अवैध बसूली की जाती है।

महाविद्यालय के स्कूल प्रबंधन की तरफ से ढाई ढाई हजार रुपए की वसूली कराई जाती है। जो छात्र रुपए नहीं दे पाते हैं उन छात्रों को अलग बैठाकर परीक्षा कराई जाती है। और जो छात्र नकल कराने के लिए ढाई हजार रुपए सुविधाशुल्क विद्यालय प्रबंधन को जमा कर देते हैं तो उन छात्रों को अलग बैठाकर नकल कराई जाती है।

महाविद्यालय प्रबंधन के द्वारा परीक्षा में नकल कराने के लिए शुरू से बसूली कराई जा रही है। छात्र राहुल का कहना है विद्यालय के इस कृत्य से अपनी मेहनत और लगन से पढ़ने वाले छात्रों को बड़ा झटका लग रहा है। छात्र राहुल ने जिलाधिकारी मैनपुरी को मामले की शिकायती की है।

इस संबंध में अपर जिलाधिकारी मैनपुरी रामजी लाल ने बताया कि बीएड परीक्षा में नकल कराने का मामला उनके संज्ञान में नही है। अगर वसूली करके परीक्षा में नकल कराई जा रही है, तो मामले की जांच कराई जाएगी। अगर मामला सही पाया जाता है तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in