बिहार एनडीए में पड़ी फूट, एलजेपी लड़ेगी अकेले चुनाव

बिहार एनडीए में पड़ी फूट, एलजेपी लड़ेगी अकेले चुनाव

आखिरकार बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए में फूट पड़ गई है । जैसे कि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से खुश नहीं थे । आज चिराग पासवान ने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी ।

चिराग के इस एलान के बाद बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं । अब बिहार के कई छोटे-मोटे दल एलजीपी की ओर रुख कर रहे हैं ।हालांकि एलजीपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी पर उदारवादी दृष्टिकोण अपना रखा है। लोजपा के अलग होने से भाजपा और जेडीयू के समीकरण बिगाड़ सकते हैं विशेष तौर पर दलित वोटर कार्ड को लेकर ।

बता दें कि यह फैसला रविवार को दिल्ली में हुई पार्टी की संसदीय दल की बैठक में चिराग पासवान ने लिया। लोजपा एनडीए में मनचाही संख्या में सीट न मिलने से नाराज है। पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि भाजपा के साथ कुछ सीटों पर लोजपा की फ्रेंडली फाइट होगी।

पर पार्टी उन सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार जरूर उतारेगी, जहां जदयू के प्रत्याशी होंगे। पिछले कई दिनों से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई पार्टी के बड़े नेता चिराग पासवान को मनाने की कोशिश कर रहे थे । आखिरकार वे चिराग को मनाने में सफल नहीं हो पाए।

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in