सपा-बसपा ने यूपी को लावारिस छोड़ उसकी दुर्गति की : योगी

सपा-बसपा ने यूपी को लावारिस छोड़ उसकी दुर्गति की : योगी

लखनऊ, अक्टूबर 1 (TNA) समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को बहुत समय मिला लेकिन उन्होंने यूपी को लावारिस छोड़कर उसकी दुर्गति ही की। 05 वर्ष पहले जहां उत्तर प्रदेश के बारे में धारणाएं बनती थीं कि ये दंगा प्रदेश है।

वहीं हमारी सरकार आने के बाद अब सुरक्षित यूपी की धारणा कायम हुई। ये वही उत्तर प्रदेश है जहां कोई निवेश नहीं करना चाहता था और आज दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनी जेवर एयरपोर्ट तैयार करने जा रही है। यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में शुक्रवार को कही।

गोमतीनगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आने वाले समय मे उत्तर प्रदेश, देश में सबसे आगे होगा। उन्होंने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि आप सबकी ऊर्जा, भारत और उत्तर प्रदेश की ऊर्जा है। ये ऊर्जा भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर राष्ट्र निर्माण के लिए बड़ी भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि आप सबके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दीपावली पर पटाखे नहीं जलेंगे, कावंड़ यात्रा में डीजे नही बजेगा, अजीब-अजीब से नियम हिन्दू त्योहारों पर लगा दिए जाते थे। जब मैं सीएम बना तो सबसे पहले कावड़ यात्रा पड़ी थी। संबंधित अधिकारी मेरे पास आये और बोले कि यात्रा नहीं हो सकती है, दंगा हो जायेगा। तो मैंने कहा आप लोग किस लिए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि देश की सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश है। दुनिया की सबसे उर्वरा भूमि, जल संसाधन, सबसे ज्यादा पौराणिक, धार्मिक स्थल उत्तर प्रदेश में हैं लेकिन क्या कारण था कि 5 वर्ष पहले उत्तर प्रदेश के बारे में धारणाएं बनती थी कि ये दंगा प्रदेश है। सीएम योगी ने कहा कि उन कारणों में आप युवाओं को जानना होगा। पिछली सरकारों में भट्टा पारसौल, बस्ती के मुंडेरवा और रामकोला में किसानों पर गोलियां चलाई गईं।

लेकिन हमारी सरकार में बड़े से बड़े विकास कार्य चल रहे हैं। कहीं कोई विवाद नहीं है। अगर किसी किसान ने जमीन दी है, तो कुछ घंटों में पैसा उसके खाते में चला जाता है। सीएम योगी ने कहा कि ये काम पहले की सरकारों में भी हो सकते थे, लेकिन तब खुद के घरों का विकास होता था। 2 करोड़ 61 लाख लोगों को शौचालय नारी गरिमा को बचाने के साथ कई बीमारियों से भी हमको बचा रहे है। उन्होंने कहा कि आखिर 2017 से पहले कांग्रेस, सपा, बसपा क्या कर रही थी।

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा सरकार में 42 लाख लोगों को आवास मिले, सौभाग्य योजना के तहत 1.41 करोड़ घरों को निशुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए, उज्जवला योजना में 1.67 करोड़ परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन मिले, 2.61 लाख व्यक्तिगत शौचालय निर्मित किए गए, अटल पेंशन योजना में 36.60 लाख से अधिक लोगों को लाभान्वित किया गया। ऐसी तमाम और कल्याणकारी योजनाओं से जिनको भी लाभ मिला, वे सभी भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं क्योंकि इन लोगों को समझ आ गया है कि पिछली सरकारों ने उनके साथ धोखा किया।

Related Stories

No stories found.