श्री राम वन कुटीर आश्रम हड़ियाकोल में निःशुल्क नेत्र मोतियाबिन्द के आपरेशन की ओ0पी0डी0 सेवा शुरू

श्री राम वन कुटीर आश्रम हड़ियाकोल में निःशुल्क नेत्र मोतियाबिन्द के आपरेशन की ओ0पी0डी0 सेवा शुरू

बाराबंकी, जनवरी १९ (TNA) श्री राम वन कुटीर आश्रम हड़ियाकोल में स्थित स्वामी रामदास जी महाराज स्मृति चिकित्सालय में आज से निस्वार्थ सेवा के कुम्भ की शुरूवात निःशुल्क नेत्र मोतियाबिन्द के आपरेशन की ओ0पी0डी0 सेवा से शुरू हो गयी ट्रस्ट के सेवादार मनीष मेहरोत्रा ने बताया की एशिया के सुप्रसिद्ध डाक्टर जैकब प्रभाकर जांलधंर (पंजाब) की टीम ने विभिन जिलो से आये मरीजों की ओ0पी0डी0 कर कल के आपरेशन के लिए भर्ती किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विनोद दोहरे, नेत्र सर्जन डा0 संजय बाबू, नेत्र परीक्षण अधिकारी टी0एन0 वर्मा ने पहुँचकर सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आख्या मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राम जी वर्मा को सौंपी। सभी मरीजो की त्ज्च्ब्त् जाँच देवां व जाटा बरौली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सेवाभावी कर्मी कर रहे हैं। मरीजों की सेवा करने के लिए देश के कोने-कोने से सेवाभावी लोग आश्रम पर पहुँच रहे हैं।

बड़ा बाज़ार कोलकाता के सुप्रसिद्ध कपड़े के व्यापारी शंकर लाल सोमानी अपनी परिवार के साथ पहुँच कर भण्डार की व्यवस्था सम्भाल ली है। आश्रम की सबसे वृद्ध सदस्य गोमती देवी (मामी जी) भी अपने परिवार के साथ पहुँच गई हैं। सभी की सभी व्यवस्था अस्पताल के प्रबन्धक शिव कुमार निगम की देखरेख में पूरी कर ली गयी है। मरीजों की सेवा करने के लिए अंकित गुप्ता, रिचा निगम आदि लोग लगे हुए हैं।

Related Stories

No stories found.