पुस्तक प्रेमियों के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर आज से नेशनल बुक ट्रस्ट के पुस्तक केन्द्र का उद्घाटन

पुस्तक प्रेमियों के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर आज से नेशनल बुक ट्रस्ट के पुस्तक केन्द्र का उद्घाटन

केंद्र से पुस्तक ख़रीद पर लखनऊ मेट्रो गो-स्मार्ट कार्ड धारकों को मिलेगा 15 प्रतिशत की विशेष छूट का लाभ

लखनऊ, सितम्बर ६ (TNA) लखनऊ मेट्रो से सफ़र करने वाले पुस्तक प्रेमियों के लिए एक अच्छी ख़बर है। विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर नेशनल बुक ट्रस्ट के पुस्तक प्रोन्नयन केन्द्र का आज शिक्षा राज्य मंत्री डा. सतीश चंद्र द्विवेदी द्वारा उद्घाटन किया जाएगा। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव, नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रो. गोविन्द प्रसाद शर्मा तथा दोनों ही संगठनों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे। यह प्रोन्नयन केंद्र विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के कॉनकोर्स तल पर स्थित है।

एनबीटी का यह पुस्तक प्रोन्नयन केंद्र शिक्षा संबंधी अनेक गतिविधियों का भी केंद्र होगा। यहां पुस्तक प्रेमी पाठक मंच, लेखक मंच, युवा लेखक प्रोत्साहन योजना, पंचायत पुस्तकालय परियोजना, संचल पुस्तक परिक्रमा व पुस्तक प्रदर्शनी एवं अन्य साहित्यिक गतिविधियों का लाभ उठा सकते हैं।

एनबीटी के इस पुस्तक प्रोन्नयन केंद्र में 55 से अधिक भारतीय भाषाओं एवं बोलियों में विज्ञान, साहित्य, समाज, कला एवं सस्ंकृति, शिक्षा तथा प्रतियोगिता परिक्षाओं से जुड़ी उत्कृष्ट पुस्तकें होंगी। इस केंद्र पर उपभोक्ताओं को पुस्तक ख़रीद पर 10 प्रतिशत की विशेष छूट, मेट्रो के गो-स्मार्ट कार्ड धारकों को 15 प्रतिशत, बुक क्लब सदस्य (आजीवन सदस्यता) को 20 प्रतिशत व हिन्दी पखवाड़ा (1 से 15 सितम्बर) के दौरान हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं की पुस्तकों पर 20 प्रतिशत तक की छूट का लाभ मिलेगा।

उद्घाटन के अवसर पर 06 से 10 सितंबर तक इस पुस्तक प्रोन्नयन केंद्र पर पुस्तक प्रेमियों को एनबीटी की सभी पुस्तकों पर 25 प्रतिशत तक की विशेष छूट दी जाएगी।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in