कलेक्ट्रेट परिसर में कोई दलाल मौजूद न दिखे - मैनपुरी डीएम
Vernacular

कलेक्ट्रेट परिसर में कोई दलाल मौजूद न दिखे - मैनपुरी डीएम

TNA Contributor

TNA Contributor

मैनपुरी ।। जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने गुरुवार अचानक प्रातः 10.30 बजे सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण कर कार्यालय में वाहन संबंधी कार्य कराने हेतु बड़ी संख्या में लोगों को उपस्थित पाए जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुए एआरटीओ को निर्देशित किया कि लोगों को ऑनलाइन कार्य कराने के लिए जागरूक करें, कार्यालय में आने वाले लोगों से सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग कराया जाए, कार्यालय के मुख्य द्वार के पास हेल्पडेस्क की स्थापना कर आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग, पल्स ऑक्सीमीटर से पल्स रेट की जांच की जाए, मुख्य द्वार पर हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध रहे, उससे आने वाले लोगों के हाथों को विसंक्रमित कराया जाए।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान एआरटीओ को आदेशित करते हुये कहा कि कार्यालय परिसर के साथ-साथ पूरे कलेक्ट्रेट परिसर में कोई दलाल मौजूद न रहे, वाहन संबंधी कार्य कार्यालय द्वारा सीधे किए जाएं, किसी भी कार्य में दलालों का दखल न रहे, कलेक्ट्रेट परिसर में अनाधिकृत रूप से रखे खोखे, तख्त तत्काल हटवाए जाएं, नाजिर कलेक्ट्रेट नियमानुसार स्टांप विक्रेता आदि के लाइसेंस जारी कराकर स्थान चिन्हित कर आवंटित करायें, कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति कलेक्ट्रेट परिसर में न रहे।

फीस काउन्टर, ड्राइविंग लाइसेंस हेतु फोटो काउन्टर पर भीड़ एकत्र न हो सुनिश्चित किया जाये। सिंह ने निरीक्षण के दौरान कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस आदि की फीस की जानकारी जनसामान्य को रहे इसके लिए कार्यालय के सर्वदृश्य स्थान पर दरें लिखवायीं जायें। उन्होने कहा कि कुछ जन सुविधा केंद्र संचालकों द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक धनराशि लेने की शिकायतें मिल रही है कुछ जन सुविधा केंद्रो पर निर्धारित शुल्क से अधिक धनराशि ली जा रही है, जो नियम विरुद्ध है, ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्यवाही की जाए।

उन्होने कहा कि जारी की गयी आरसी को राजस्व विभाग की बेवसाइट पर अपलोड किया जाये, कार्यालय के अभिलेख अद्यावधिक रहें, किसी भी व्यक्ति को कार्य कारने में कोई असुविधा न हो।

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी राजेश कर्दम अदि उपस्थित रहे।

The News Agency
www.thenewsagency.in