मैनपुरी के घिरोर में बलात्कार के नाबालिग आरोपी ने फांसी लगा कर दी जान

मैनपुरी के घिरोर में बलात्कार के नाबालिग आरोपी ने फांसी लगा कर दी जान

घिरोर ।।थाना क्षेत्र के ग्राम गुंदेला निवासी 16 वर्षीय युवक ने अवसाद में आकर साड़ी का फंदा लगा पेड़ से लटक कर दी जान सूचना पर पहुँची पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम हेतु जिला शव विच्छेदन ग्रह भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार विजय पाल पुत्र गणेश उम्र 16 वर्ष के विरुद्ध रिश्ते के सगे भाई लक्ष्मण ने कल रात्रि को थाना घिरोर में लिखित तहरीर दी थी कि उसके 16 वर्षीय भाई विजयपाल ने उसकी पत्नी के साथ बलात्कार किया है।

सूचना पर पहुँची पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल हेतु मैनपुरी भेजा था। पुलिस जब गाँव पहुँची तो विजय पाल व उसका पिता घर पर नही मिले विजय पाल शाम को ही अपनी माँ की साड़ी मांगकर ले गया था। सुबह 4 बजे पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने गाँव पहुँची लेकिन आरोपी नही मिला। सुबह लगभग 8 बजे के करीब ग्रामीणों ने देखा कि विजय पाल गाँव से दूर पेड़ पर लटका हुआ है।

विजय पाल के पेड़ पर लटकने की खबर गाँव मे जंगल मे आग की तरह फैल गयी तुरन्त पुलिस को सूचना दी गयी सूचना पर एसडीएम अनिल कुमार कटियार, सीओ कुरावली दद्दन प्रसाद गौड़ थाना प्रभारी पहलवान सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुँचे व शव को पेड़ से उतारकर कब्जे में ले लिया कानूनी कार्यवाही कर शव विच्छेदन ग्रह भेज दिया।

मृतक के पिता की दो शादियां हुई थी।

मृतक विजय पाल के पिता गणेश की दो शादियां हुई थी पहली पत्नी गीता की लगभग 22 वर्ष पहले बीमारी के चलते मौत हो गयी थी। उस समय लक्ष्मण डेढ़ माह का था । लक्ष्मण का पालन पोषण कन्नौज जनपद में स्थित ग्राम बेलझाडी में ननिहाल में हुआ था वही उसकी शादी भी हुई थी। अभी 2 वर्ष पहले वह अपने पिता के पास गाँव गुंदेला आया था।

विजय पाल लक्ष्मण की दूसरी पत्नी सुनीता का पुत्र था कल रात्रि को 11 बजे के करीब मछली पकड़कर घर आये थे कि किसी बात को लेकर विजय पाल व उसके भाई लक्ष्मण में विवाद हो गया था। लक्ष्मण ने अपनी पत्नी से बलात्कार की सूचना 100 नम्बर पर कर दी सूचना पर पहुँची पुलिस ने पीड़िता को लेकर मेडिकल हेतु भेज दिया व आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सुबह 4 बजे दबिश भी दी लेकिन कोई नही मिला। सुबह आरोपी विजय पाल का शव पेड़ से लटका हुआ मिला।

-- मनीष मिश्रा

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in