राष्ट्रीय किसान मंच अवध क्षेत्र की बैठक लखनऊ में संपन्न

राष्ट्रीय किसान मंच अवध क्षेत्र की बैठक लखनऊ में संपन्न

लखनऊ (TNA) राष्ट्रीय किसान मंच अवध क्षेत्र की बैठक लखनऊ में कैम्प कार्यालय में बुधवार को सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष पं० शेखर दीक्षित ने की, बैठक में लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, कानपुर, उन्नाव, कन्नौज, लखीमपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, बहराइच व सुल्तानपुर के मुख्य कार्यकारी सदस्यों ने शिरकत की।

बैठक में मुख्य रूप से किसानों के साथ हो रहे सौतेले व्यवहार, देश में किसान संगठनों के लोगों पर अत्याचार, उदाहरण के तौर पर हरियाणा में जिस तरह से किसान क्रांति दिवस पर लाठियां चलाई गयी वह निंदनीय है किसान पंचायत जो पश्चिम में हुई उसने देश के किसानों में जोश भरने का काम किया।

दीक्षित ने कहा जल्द ही पूर्वांचल में भी बड़ी सभा कर किसान विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। भाजपा सरकार सिर्फ अपने व्यापारी दोस्तों के लिए ही सोचती है और किसान विरोधी फरमान उन्ही पूंजीपतियों के दिमाग की देन है। सरकार को स्पष्ट रूप से समझना होगा कि किसान विरोधी होना भाजपा के राष्ट्रविरोधी होने का प्रमाण है।

किसान विरोधी सरकार को जल्द उखाड़ फेंकने पर कमर कसने की बात हुई। बैठक में लखनऊ से ऋचा संजय द्विवेदी कानपुर से गरिमा प्रयागराज से पवन दुबे, उन्नाव से मो० इस्माइल, बाराबंकी से सर्वेश लखीमपुर से कपिल दीक्षित रायबरेली से भास्कर श्रावस्ती से अन्य लोग उपस्थित रहे

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in