ज़हरीली शराब के सौदागरों पर मैनपुरी पुलिस ने कसा शिकंजा, शराब माफियाओं पर हजारों का इनाम घोषित।
Vernacular

ज़हरीली शराब के सौदागरों पर मैनपुरी पुलिस ने कसा शिकंजा, शराब माफियाओं पर हजारों का इनाम घोषित।

Mohit Dubey

Mohit Dubey

मैनपुरी || ज़िले की पुलिस ने शराब माफियाओं पर नकेल लगाने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में भोगांव थाना क्षेत्र के कुख्यात शराब माफ़िया कुँवरपाल शाक्य निवासी भैंसरोली व महेन्द्र सिंह लोधी उर्फ पंचू लोधी निवासी नगला पक्का थाना भोगाँव पर 20-20 हज़ार का ईनाम घोषित कर दिया है।

इस संबंध में एसपी मैनपुरी ने बताया कि पिछले साल 25/26 अक्टूबर 2019 को ग्राम भैंसरोली स्थित कुंवरपाल से संबंधित मुर्ग़ी फार्म पर मुखबिर की सूचना पर पुलिस द्वारा दबिश दी गई थी।

जिसमें अपराधी कुँवरपाल, इसका जिगरी दोस्त महेन्द्र सिंह उर्फ़ पंचू लोधी और इसके तमाम गुर्गे ग़ैर प्रदेशों से तस्करी कर लाई गई शराब को अपमिश्रित / ज़हरीली बना कर दोबारा आम जनता को बेचकर बीमार बनाने हेतु रिबॉट्लिंग व पैकिंग करने का काम कर रहे थे।

अपमिश्रित शराब बनाने के इस गंभीर मामले में अब तक 10 से अधिक अपराधी जेल जा चुके हैं। सरगना कुंवरपाल शाक्य और पंचू लोधी काफ़ी दिनों से लुका छिपी का खेल खेल रहे थे। पुलिस ने सारे सबूतों को केसडायरी पर लेकर माननीय न्यायालय से गिरफ़्तारी का वारंट (NBW) जारी कराया था। इसके बाद भी पिछले काफ़ी दिनों से गिरफ़्तारी न हो सकी।

इसलिए यह ईनाम घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि जिस ट्रक से ग़ैर प्रदेशों की शराब लाकर यह गंदा खेल खेला जा रहा था, उसके मालिक जवाहर को भी मुल्जिम बनाया गया था। उस पर भी 20,000 का ईनाम घोषित कर दिया गया है। अगर इत्तेफाक से गिरफ़्तारी करने के दौरान ये अपराधी मुठभेड़ में मारे जाते हैं, तो ईनाम की राशि विधिवत जाँच करने के बाद ही इसके सही हक़दारों को प्रदान की जाएगी।

--Manish Mishra

The News Agency
www.thenewsagency.in