कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव: गोली लगने से घायल हुए दो अधिवक्ताओं में से एक की इलाज के दौरान मौत

कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव: गोली लगने से घायल हुए दो अधिवक्ताओं में से एक की इलाज के दौरान मौत

कानपुर, दिसम्बर १८ (TNA) कानपुर बार एसोसिएशन में हो रहे मतदान में शुक्रवार को दिन भर कचहरी परिसर में झड़प होती रही। झड़पों को लेकर बढ़े बवाल को देखते हुए एल्डर्स कमेटी ने चुनाव को ही रद्द कर दिया। चुनाव रद्द होने से अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया और गोली चल गई, जिससे दो अधिवक्ता घायल हो गये।इनमें से एक अधिवक्ता की देर रात इलाज के दौरान हैलट अस्पताल में मौत हो गई है।

बताते चलेगी बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में शुक्रवार को मतदान शुरू होते ही फर्जी मतदान को लेकर विवाद शुरू हुए। पहले दो घंटे की देरी से मतदान शुरु हुआ तो उसमें भी अधिवक्ताओं ने कड़ी नाराजगी जताई।इसके बाद मतदान शुरु हुआ तो दिन भर वकीलों के बीच पूरे कचहरी परिसर में रुक—रुककर झड़प होती रही।बवाल की आशंका को देखते हुए चुनाव करा रही एल्डर्स कमेटी ने चुनाव प्रक्रिया को ही रद्द कर दिया।

इसके बाद भी वकीलों की आपसी झड़प शांत नहीं हुई और शताब्दी गेट के पास संयुक्त प्रकाशन मंत्री का चुनाव लड़ रहे दो उम्मीदवारों के समर्थकों में भिड़ंत हो गई और इसी दौरान गोली चल गई।गोली चलने से अधिवक्ता मेजर पाण्डे और अधिवक्ता गौतम दत्त घायल हो गयें।जिनको फौरन जिला अस्पताल उर्सला लाया गया।मेजर पाण्डेय के हाथ में गोली लगी थी जिसका इलाज उर्सला में चल रहा था और वही अधिवक्ता गौतम दत्त के पेट में गोली लगी थी।

हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने हैलट अस्पताल रेफर कर दिया जिसके चलते आनन-फानन में अधिवक्ता एंबुलेंस से लेकर हैलट अस्पताल पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता गौतम दत्ता का इलाज शुरू कर दिया लेकिन देर रात इलाज के दौरान गौतम दत्ता की मौत हो गई। अधिवक्ता की मौत की जानकारी होते ही वकीलों में रोज देखने को मिला जिसे रोकने के लिए पुलिस ने अस्पताल के बाहर भारी फोर्स तैनात कर दिया है और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मृतक गौतम दत्ता के शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया गया है।

-- अवनीश

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in