JEE-NEET परीक्षा करने पर आमादा सरकार के ख़िलाफ़ कांग्रेस का लखनऊ में प्रदर्शन
Vernacular

JEE-NEET परीक्षा करने पर आमादा सरकार के ख़िलाफ़ कांग्रेस का लखनऊ में प्रदर्शन

वर्तमान में देश में प्रतिदिन लगभग 75000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में इन परीक्षाओं में भारी संख्या में बच्चों के इकट्ठा होने से उनमें संक्रमण फैलने की सम्भावना है

Team TNA

Team TNA

लखनऊ ।। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अभिभावकों की बड़ी संख्या में मांग के बावजूद केन्द्र सरकार जबरन JEE-NEET परीक्षा करने पर आमादा होने के निर्णय के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाह्न पर आयोजित राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत जिला/शहर कांग्रेस कमेटी लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में आज जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया गया। विरोध प्रदर्शन के उपरान्त जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी एवं शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक को महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा गया।

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने कहा कि आज सरकार के इस निर्णय से छात्र एवं अभिभावकों के मन में भय का माहौल व्याप्त है। महामारी के इस दौर में जब कि यातायात एवं होटल आदि की व्यवस्था सुचारू रूप से उपलब्ध नहीं हो पा रही है छात्रों को परीक्षा देने में मानसिक तनाव का सामना करना पड़ रहा है।

जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में दिये गये ज्ञापन में मांग की गयी कि वर्तमान समय में देश में प्रतिदिन लगभग 75000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं और देश में 34 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं ऐसे में इन परीक्षाओं में भारी संख्या में बच्चों के इकट्ठा होने से उनमें संक्रमण फैलने की सम्भावना है, इसलिए इसे तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाये।

बच्चों की सुरक्षा एवं कई सौ किमी0 दूर परीक्षा केन्द्र होने के नाते परीक्षा देने हेतु आने वाले बच्चों को वर्तमान समय में परिवहन के साधन एवं रहने-खाने आदि की व्यवस्था करने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसी स्थिति में इन परीक्षाओं को आगे बढ़ाया जाये एवं जब तक महामारी का प्रकोप समाप्त न हो जाये, तब तक परीक्षा न करायी जाये।

चौहान ने बताया कि अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के आवाह्न पर सोशल मीडिया के माध्यम से जिला/शहर कांग्रेस कमेटी लखनऊ के पदाधिकारियों एवं कांग्रेसजनों द्वारा ‘SpeakUpForStudentSafety’ के माध्यम से छात्रों की सुरक्षा को लेकर अपनी आवाज बढ़-चढ़ कर उठायी।

The News Agency
www.thenewsagency.in