मैनपुरी के इशरत अली को मिला राष्ट्रीय अध्यापक पुरस्कार
Vernacular

मैनपुरी के इशरत अली को मिला राष्ट्रीय अध्यापक पुरस्कार

TNA Contributor

TNA Contributor

मैनपुरी ।। राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2020 के लिए पूरे देश से 47 शिक्षक को चयनित किया गया था।गर्व की बात यह कि 47 में से तीन शिक्षक उत्तर प्रदेश के है।उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षक स्नेहिल पांडेय अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक स्कूल उन्नाव, मोहम्मद इशरत अली प्राथमिक विद्यालय रजवना और विकास कुमार सनातन धर्म इंटर कॉलेज मीरापुर मुज्जफरनगर शामिल हैं।

आज शिक्षक दिवस पर महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये उत्कृष्ट शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया।मैनपुरी के शिक्षक मोहम्मद इशरत अली राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान पुरस्कार पाकर पूरे जिले का नाम रोशन किया है।मोहम्मद इशरत अली को यह राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार बेहतर शिक्षण कार्य के लिए मिला।

विकास खण्ड के प्राथमिक स्कूल रजवाना तैनात शिक्षक मोहम्मद इशरत अली पिछले कई सालों से बच्चों को तकनीकी शिक्षा के के साथ ही बच्चों को व्यवहारिक ज्ञान भी दे रहे हैं।शिक्षक इशरत अली को इससे पहले शिक्षण कार्य के लिए वर्ष 2015 में उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार प्रदेश सरकार की ओर से दिया गया था।इसके बाद 2017, 2018 और 2019 में राज्य स्तरीय सूचना संप्रेषण तकनीकी कक्षा शिक्षण कार्य का राज्य स्तरीय पुरस्कार मिला।

-- मनीष मिश्रा

The News Agency
www.thenewsagency.in