मैनपुरी में आईजी आगरा के निरीक्षण में शिकायत पेटिका में मिली पांच माह पुरानी शिकायतें

मैनपुरी में आईजी आगरा के निरीक्षण में शिकायत पेटिका में मिली पांच माह पुरानी शिकायतें

मैनपुरी, सितम्बर २२ (TNA) मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर मैनपुरी आईजी आगरा नवीन अरोरा ने एसपी कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यालय परिसर में स्थित शिकायत पेटिका खुलवाई गई तो उसमें पांच माह पुरानी शिकायतें पड़ी मिलीं।

इन शिकायतों को देखकर आईजी का पारा चढ़ गया और उन्होंने मौके पर ही जिम्मेदार पुलिस कर्मियों को फटकार लगाई। कहा कि शिकायत 24-घंटे में निस्तारित होनी चाहिए। लेकिन यहां शिकायत पेटिका ही नहीं खोली जा रही।

एसपी कार्यालय परिसर में लोगों की शिकायतें निस्तारित करने के लिए शिकायत पेटिका भी लगाई गई है। इनमें हर रोज आने वाली शिकायतों को निकालकर निस्तारित करने के दिशा निर्देश हैं।

मंगलवार को एसपी अशोक कुमार राय के साथ आईजी ने कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया तो उनकी नजर शिकायत पेटिका पर पड़ गई। शिकायत पेटिका में कई शिकायतें निकलीं, उनमें एक शिकायत पांच माह पुरानी भी पायी गई।

निरीक्षण के दौरान संबंधित शाखाओं के अधिकारियों, कर्मचारियों की सांसे अटकी रहीं। उन्होंने एएसपी कार्यालय, क्राइम ब्रांच कार्यालय, एलआईयू कार्यालय, विवेचना सेल आदि का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यह स्थिति देख नाराज आईजी ने एसपी को निर्देश दिए कि शिकायत पेटिका हर रोज खुलनी चाहिए और शिकायत का निस्तारण होना चाहिए। शिकायत पेटिका न खुलने से पुलिस की लापरवाही सामने आती है, ये स्थिति ठीक नहीं है।

विभिन्न दफ्तरों का भी किया बारीकी से निरीक्षण

आईजी ने निरीक्षण के दौरान एसपी कार्यालय में फाइलों को रखरखाव के आवश्यक दिशा निर्देश दिए और उन्होंने कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संबंधित शाखाओं के अधिकारियों, कर्मचारियों की सांसे अटकी रहीं। उन्होंने एएसपी कार्यालय, क्राइम ब्रांच कार्यालय, एलआईयू कार्यालय, विवेचना सेल आदि का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in