मैनपुरी में नहर में बहती मिली कोविड वैक्सीन की सैकड़ों वाइल, मचा हड़कंप

मैनपुरी में नहर में बहती मिली कोविड वैक्सीन की सैकड़ों वाइल, मचा हड़कंप

मैनपुरी, मई ३१ (TNA) जिले के थाना कुर्रा क्षेत्र में नदरैला नहर में भारी मात्री में कोविशील्ड वैक्सीन पड़ी मिलीं। रविवार शाम को इसका वीडियो वायरल हुआ तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।सीएमओ ने जिम्मेदारों को मौके पर भेजकर जानकारी जुटाने के निर्देश दिए। मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच टीम का गठन किया है। सीएचसी करहल के प्रभारी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

कुर्रा थाना क्षेत्र में नदरैला नहर में कुछ लोगों को कोरोना की वैक्सीन नजर आईं। मौके पर जाकर देखा तो कोविशील्ड वैक्सीन की वॉयल पड़ी हुई थीं, जिसमें कुछ खाली तो कुछ भरी थीं। नहर में सौ सै अधिक वॉयल मिलने से क्षेत्र में चर्चा फैल गई। सोशल मीडिया पर नहर में कोविशील्ड वैक्सीन की वॉयल मिलने का वीडियो वायरल हुआ तो सीएमओ ने जानकारी जुटाने की बात कही। नहर में मिली वैक्सीन में एक्सपायरी डेट 17 अगस्त 2022 है।

सोमवार को सीएमओ डॉ. पीपी सिंह ने बताया कि सीएचसी करहल क्षेत्र के नदरौला नहर में आखिर वैक्सीन की वॉयल कैसे पहुंची, इसमें सीएचसी प्रभारी डॉ. अतुल यादव को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है कि वे बताएं कि किस केंद्र से यह वॉयल गायब हुई हैं। सीएमओ ने मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया है।

जांच टीम में डॉ. राकेश कुमार जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, डॉ. राघवेंद्र प्रताप सिंह जिला क्षयरोग अधिकारी को शामिल किया गया है। सीएमओ ने जिले के चिकित्सा अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि टीकाकरण के लिए प्रयोग की जा रही वॉयल आदि की पूरी जानकारी रखें।

सीएमओ डॉ. पीपी सिंह ने कहा कि वैक्सीन नहर में मिलना चिंता की बात है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि वैक्सीन कहां से आई हैं। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। चिकित्साधीक्षक करहल से मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in