मैनपुरी में होमगार्ड का एलईडी बल्ब चोरी करने का वीडियो हुआ वायरल, एसपी ने मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेजा

मैनपुरी में होमगार्ड का एलईडी बल्ब चोरी करने का वीडियो हुआ वायरल, एसपी ने मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेजा

मैनपुरी ।। भोगांव थाना क्षेत्र के कस्बा आलीपुर खेड़ा की पुलिस चौकी पर तैनात होमगार्ड के द्वारा रात्रि में गश्त के दौरान दुकान के बाहर लगा एलईडी बल्ब चोरी किये जाने का वीडियो वायरल होने पर एसपी ने मामले को संज्ञान लिया। एसपी अजय कुमार ने घटना सही पाए जाने पर आरोपी होमगार्ड के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेजा।

बताते चलें कि जनपद मैनपुरी के थाना भोगांव की चौकी आलीपुर खेड़ा पर तैनात होमगार्ड की रात्रि गस्त के दौरान एक सर्राफा व्यवसायी की दुकान के बाहर लगे बल्ब पर नजर पड़ी तो उसकी नियत खराब हो गयी। उसने सरकारी रायफल को दीवार से टिकाकर दुकान के गेट पर चढ़कर बल्ब चुराकर जेब में रख लिया।

लेकिन वहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर शायद उसकी नजर नहीं पड़ी। वरना वो चोरी करने का ख्याल भी मन मे नहीं लाता। सुबह बल्ब गायब देख जब दुकानदार ने दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चैक की, तो उसमें 12 सितंबर की रात्रि लगभग पौने दो बजे बल्ब की चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी।

जिसमें आलीपुर खेड़ा पुलिस चौकी पर तैनात होमगार्ड गेट पर चढ़कर बल्ब को चोरी करते साफ नजर आ रहा है। दुकानदार के द्वारा विडियो की फुटेज ग्रुप पर वायरल कर दी गयी। वीडियो वायरल होने के बाद कस्बा में होमगार्ड द्वारा बल्ब चोरी की घटना चर्चाओं का विषय बन गयी।

घटना को लेकर स्थानीय लोग का कहना है कि जब रक्षक ही चोरी करेंगे तो आम जनता की सुरक्षा कैसे होगी। वहीं एसपी मैनपुरी अजय कुमार ने मामले को संज्ञान में लेकर आरोपी होमगार्ड को गिरफ्तार कर मुकद्दमा दर्ज करने के न्यायालय के समक्ष पेश किया। साथ ही एसपी मैनपुरी ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अपराध करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा, चाहे वह पुलिस ही क्यों न हो।

--मनीष मिश्रा

Related Stories

The News Agency
www.thenewsagency.in