मुख्यमंत्री प्रयागराज में अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के स्वर्ण जयंती समारोह के समापन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए

मुख्यमंत्री प्रयागराज में अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के स्वर्ण जयंती समारोह के समापन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए

लखनऊ, अक्टूबर 8 (TNA) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज के अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स (म्योहॉल) के स्वर्ण जयंती समारोह के समापन कार्यक्रम में शुक्रवार को सम्मिलित हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सुहास एल0वाई0 को बैडमिंटन, दमयन्ती ताम्बे-बैडमिंटन, अभिनव सिन्हा-स्क्वैश, मेखला सुबेदार-स्क्वैश, दिलीप त्रिपाठी-स्क्वैश को सम्मानित किया। उन्होने इस स्पोटर्स कॉम्पलेक्स से लम्बे समय से जुड़े न्यायमूर्ति विक्रमनाथ तथा न्यायमूर्ति डी0पी0 सिंह सहित खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद प्रयागराज में खेल की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये स्मार्ट सिटी मिशन के तहत खर्च कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के लिए ही जो कुल योजना है और जो कार्य होने जा रहे है, उसकी लागत अकेले 60 करोड़ रू0 है।

इसके साथ ही प्रयागराज के अंदर जो सरकारी एवं सहायता प्राप्त सरकारी स्कूल हैं, उनके लिए 10 करोड़ 16 लाख रुपये, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के लिए 10.86 करोड़ रुपये, चन्द्रशेखर आजाद पार्क में खेल सुविधाओं के विकास के लिए 7 करोड़ 73 लाख रुपये, ओपन एयर जिम और मल्टी एक्टिीविटीज प्ले सिस्टम के लिए 04 करोड़ 25 लाख रुपये और 60 स्थानों पर बच्चों के खेल-कूद व मनोरंजन के लिए मल्टी एक्टिीविटीज प्ले सिस्टम के लिए 02 करोड़ 80 लाख रुपये एवं नौकायन के लिए 02 करोड़ रुपये स्मार्ट सिटी मिशन के तहत स्वीकृत किए गए हैं।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in