मुख्यमंत्री ने ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म देखी, उ0प्र0 में टैक्स फ्री करने की घोषणा की

मुख्यमंत्री ने ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म देखी, उ0प्र0 में टैक्स फ्री करने की घोषणा की

लखनऊ, जून २ (TNA) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां लोक भवन ऑडिटोरियम में फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग के अवसर पर फ़िल्म मंत्रिमण्डल के सदस्यों के साथ देखी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा करते हुए उम्मीद जतायी कि इससे अधिक से अधिक लोग इस फिल्म को देखकर जागरूक होंगे।

योगी ने आगे कहा कि इस फिल्म में मनोरंजन के साथ-साथ इतिहास भी जुड़ा हुआ है। यह फिल्म हमें इस बात के लिए प्रेरित करती है कि अतीत के बगैर वर्तमान नहीं होता है। लगातार 75 सालों से अतीत की गलतियों का परिमार्जन करते हुए हम आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में आए हैं। 75 वर्ष का यह कालखण्ड हम सभी के लिए चिंतन का कालखण्ड है, आत्मावलोकन का कालखण्ड है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगामी 25 वर्ष के कालखण्ड को अमृत काल के रूप में आह्वान किया है।

मुख्यमंत्री जी ने आजादी के अमृत महोत्सव में अपने अभिनय के माध्यम से भारत के अतीत को प्रस्तुत करने के लिए फिल्म के निर्देशक चन्द्र प्रकाश द्विवेदी, अभिनेता अक्षय कुमार एवं अभिनेत्री मानुषी छिल्लर सहित फिल्म से जुड़े सभी लोगों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि फिल्म में उत्तर प्रदेश से जुड़े बहुत से स्थान हैं। उनके बारे में भी लोगों के मन में एक जागरूकता पैदा होगी। उन्होंने फिल्म की टीम के प्रति विश्वास व्यक्त किया कि वह इस प्रकार की रचनात्मक फिल्मों के माध्यम से समाज में एक नई प्रेरणा प्रदान करने का निरन्तर प्रयास करेगी। उत्तर प्रदेश शासन सकारात्मक रूप से जुड़कर उनका सहयोग करने के लिए सदैव तत्पर रहेगा।

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in