सोशल मीडिया पर महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर नाचती हुई महिला का वीडियो वायरल, पुजारियों ने जताई आपत्ति

सोशल मीडिया पर महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर नाचती हुई महिला का वीडियो वायरल, पुजारियों ने जताई आपत्ति

उज्जैन, अक्तूबर ११ || आए दिन कहीं ना कहीं यह देखने को तो मिलता रहता है कि महिला हो या पुरुष, युवा हो या युवती, लड़की हो या लड़का निरंतर सोशल मीडिया पर अपनी छवि एवं फॉलो वर्ष बढ़ाने के लिए वीडियो का सहारा लेकर सोशल मीडिया में थिरकते हुए नजर आते हैं।

आना भी चाहिए क्योंकि टैलेंट का बाहर निकलना बहुत जरूरी है, लेकिन यदि अगर यही टैलेंट हमारी आस्था को ठेस पहुंचाए जो धर्म एवं संस्कृति की दृष्टि से निंदनीय हो तो ऐसे टैलेंट पर पाबंदी लगाना भी बहुत जरूरी है क्योंकि धर्म एवं आस्था के इस पवित्र केंद्र जहां ईश्वर साक्षात विराजमान है ऐसी घटनाएं निंदा योग्य है।

बताना चाहेंगे ऐसा ही एक वायरल वीडियो अभी सुर्खियों में बना हुआ है जो मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थापित महाकाल मंदिर में एक महिला के द्वारा फिल्मी गाने की तर्ज पर मंदिर परिसर में डांस करते हुए हुआ वायरल। वीडियो कब का है किसके द्वारा शूट किया गया हालांकि अभी इसकी नहीं मिली जानकारी।

वीडियो को लेकर मंदिर के पुजारियों ने किया कड़ा विरोध। उन्होंने इस प्रकार की घटना धार्मिक संस्कृति एवं धार्मिक स्थानों की पवित्रता एवं मान्यता पर छवि धूमिल करने का प्रयास माना है और ऐसी गतिविधियां आगे ना हो इसके लिए कठोर कदम उठाने चाहिए!

-- लोकेश मिश्रा

Related Stories

No stories found.