प्रसिद्ध बॉलीवुड कला निर्देशक और निर्माता नितिन चंद्रकांत देसाई का 57 वर्ष की आयु में निधन

प्रसिद्ध बॉलीवुड कला निर्देशक और निर्माता नितिन चंद्रकांत देसाई का 57 वर्ष की आयु में निधन

मुंबई, 2 अगस्त (TNA) प्रसिद्ध कला निर्देशक और निर्माता नितिन चंद्रकांत देसाई 57 वर्ष की उम्र में महाराष्ट्र के कर्जत में अपने स्टूडियो में मृत पाए गए। उनके दुखद निधन की खबर से फिल्म उद्योग और उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई।

देसाई एक कला निर्देशक के रूप में अपने असाधारण काम के लिए जाने जाते थे और उनका हिंदी और मराठी दोनों फिल्मों में शानदार करियर रहा। उन्होंने प्रशंसित निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ बड़े पैमाने पर सहयोग किया और "हम दिल दे चुके सनम" और "बाजीराव मस्तानी" जैसी प्रतिष्ठित फिल्मों के शानदार सेट में योगदान दिया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने राजकुमार हिरानी, विधु विनोद चोपड़ा और आशुतोष गोवारिकर जैसे अन्य प्रतिष्ठित फिल्म निर्माताओं की परियोजनाओं के लिए अपनी कलात्मक दृष्टि प्रदान की।

"डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर," "लगान," "देवदास," और "हम दिल दे चुके सनम" में अपने उल्लेखनीय काम के लिए चार बार सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाले नितिन देसाई की प्रतिभा और समर्पण को व्यापक रूप से मान्यता मिली। "देवदास," "खामोशी," और "1942: ए लव स्टोरी" में उनके असाधारण योगदान के लिए उन्हें तीन बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन पुरस्कार भी मिला।

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in