मत्स्य पालन को व्यवसाय के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाये:  संजय कुमार निषाद

मत्स्य पालन को व्यवसाय के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाये: संजय कुमार निषाद

लखनऊ, अप्रैल 24 (TNA) उत्तर प्रदेश के मत्स्य विकास कैबिनेट मंत्री डा0 संजय कुमार निषाद की अध्यक्षता में मत्स्य विकास के कार्यक्रमों की प्रगति की गहन समीक्षा बैठक शनिवार मत्स्य निदेशालय में आहूत की गयी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना के तहत संचालित विभिन्न योजनओं का व्यापक रूप के प्रचार-प्रसार किया जाये ताकि ग्रामीण एवं शहरी वर्गों के लोग मत्स्य पालन को व्यवसाय के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित हो ताकि अधिक से अधिक रोजगार का सृजन हो।

समीक्षा बैठक में मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि प्रदेश में मत्स्य पालन को बढ़ावा देने के लिए और मछुआ समुदाय की आय को बढ़ाने के लिए निर्धारित 100 दिनों की कार्ययोजना को मूर्त रूप देने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये।

कार्य के प्रति अधिकारियों और कर्मचारियों की जबाबदेही तय की जाये और अपनी जिम्मेदारियों और लक्ष्यों को समय पर पूरा न करने वालों पर कार्यवाही की जायेगी। अधिकारी जनपदों में प्रत्येक स्तर पर योजनाओं का अनुश्रवण सुनिश्चित करें और यह देखे की सभी योजनाओं का लाभ निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से पात्र लोगो को मिलता रहे।निषाद ने विभागीय समस्याओं से अवगत होते हुये सभी समस्याओं का शीघ्र निराकरण किये जाने का आश्वासन दिया।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in