चुनाव में खपत के लिए जा रही अंग्रेजी शराब से लदा कंटेनर मैनपुरी पुलिस ने किया ज़ब्त, एक गिरफ्तार

चुनाव में खपत के लिए जा रही अंग्रेजी शराब से लदा कंटेनर मैनपुरी पुलिस ने किया ज़ब्त, एक गिरफ्तार

मैनपुरी, जनवरी १७ (TNA) मैनपुरी में रविवार की देर शाम एलाऊ थाना पुलिस ने मेरापुर-गुजराती पुल के पास गुजरात नंबर के कंटेनर को पकड़ा। कंटेनर से करीब 340 पेटी गैर प्रांत की शराब बरामद की गई।शराब की अनुमानित कीमत करीब 40 लाख रुपये है। संभावना जताई कि विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से शराब की यह खेप तस्करी करके लाई गई है।

सोमवार को एसपी अशोक कुमार राय ने पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। बताया कि रविवार की देर शाम गश्त के दौरान एलाऊ थानाध्यक्ष सुनील कुमार भारद्वाज की टीम ने मेरापुर गुजराती के पास एक कंटेनर को रोक कर तलाशी ली। कंटेनर में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही शराब की करीब 340 पेटियां बरामद हुईं। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 40 लाख रुपये है।

मौके से पुलिस ने चालक दीपाराम निवासी गांव मडकी थाना धौरीमन्ना जिला बाड़मेर राजस्थान को गिरफ्तार किया है। वाहन स्वामी का नाम श्रीराम यादव निवासी आदर्श नगर, डुगरा जिला बलिशाद गुजरात बताया गया है। उसी की देखरेख में शराब विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से तस्करी कर लाई गई थी। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

पुलिस यह जानकारी जुटाने में लगी है कि आखिर जनपद में शराब की इतनी बड़ी खेप किसने मंगाई है। एसपी के अनुसार ट्रक मालिक का पता लगाया जा रहा है। उसके पकड़ने के बाद ही इस बात की जानकारी हो पाएगी कि आखिर जिले में इतनी बड़ी खेप मंगाने वाला कौन है। शराब पकड़े वाली टीम को एसपी ने बीस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। एसपी ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्कता बरतें। अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाएं।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in