यूपी में मंत्री और सांसदों के विवादित बोल से गरमाई राजनीति, संजय निषाद, बृजभूषण और अजय मिश्र ने दिये विवादित बयान

यूपी में मंत्री और सांसदों के विवादित बोल से गरमाई राजनीति, संजय निषाद, बृजभूषण और अजय मिश्र ने दिये विवादित बयान

लखनऊ, अक्तूबर 16 (TNA) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़े तीन बड़े नेताओं के विवादित बोलों ने सूबे की राजनीति को गरमा दिया है. यह तीन नेता है भाजपा के जुड़े निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद, दूसरे नेता हैं भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह और तीसरे हैं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र ऊर्फ टेनी. संजय निषाद ने भाजपा के कुछ नेताओं पर उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाया है.

जबकि ब्रजभूषण शरण सिंह ने दावा किया है कि क़ैसरगंज संसदीय सीट से ही वह आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तुलना फिल्मी हीरो गोविंदा से करते हुए कहा है कि वो भी गोविंदा की तरह राजा बाबू हैं, जो कभी कुली बन जाते हैं तो कभी मैकेनिक.

भाजपा से जुड़े इन तीनों नेताओं के बयानों के राजनीतिक मतलब तलाशे जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि योगी सरकार मे कैबिनेट मंत्री संजय निषाद भाजपा नेताओं द्वारा उन पर किए जा रहे तंज़ को लेकर खफा हैं. संजय निषाद का कहना है कि भाजपा में निचले स्तर के कई नेता निषाद समाज की कई उपजातियों को लेकर अनर्गल बयानबाजी कर उन्हे भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं. भाजपा नेताओं के ऐसे बयानों से भाजपा को लोकसभा चुनाव में नुकसान उठाना पड़ सकता है.

इसलिए भाजपा के शीर्ष नेताओं को ऐसे बयानवीर नेताओं के मुंह पर ताला लगाना चाहिए. अन्यथा हमें ही भाजपा के ऐसे बड़बोले नेताओं को ठीक करना पड़ेगा. इसी प्रकार महिलाओं के गंभीर आरोपों से घिरे बृजभूषण शरण सिंह को आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट ना मिलने का डर सता रहा है. इसीलिए उन्होने पार्टी पर दबाव बनाने के लिए बड़े बड़े दावे करने शुरू किए हैं. जिसके तहत ही उन्होने यह दावा किया है कि वह 2024 का चुनाव भाजपा के टिकट पर ही क़ैसरगंज लोकसभा सीट से लड़ेंगे और जीतेंगे.

कभी मैकेनिक तो कभी कुली

संजय निषाद और बृजभूषण की तर्ज पर अपने बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ने अपने जिले में राहुल गांधी को निशाने पर ले लिया. अजय मिश्र अपने जिले खीरी जिले के लगुचा गांव में इंटरलॉकिंग का लोकार्पण करने गए थे. इस दौरान गांव में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने राहुल गांधी का जिक्र किया और कहा कभी वो कुली बन जाते हैं.

तो कभी वह पहिए वाले ट्रॉली बैग को सिर के ऊपर उठा लेते है, कभी वह मैकेनिक बन जाते हैं और कभी ट्रक ड्राइवर बन जाते हैं. कभी वह खेत में धान बोने लगते हैं. मंत्री जी यहीं नहीं रुके और उन्होंने राहुल गांधी की तुलना गोविंदा की हिट फिल्म राजा बाबू के किरदार से कर दी. और कहा कि जिस तरह राजा बाबू फिल्म में अनपढ़ हीरो बने हैं और अलग अलग गेटअप में अलग अलग किरदार में फोटो खिंचवाते थे, वैसा ही अब राहुल गांधी का हाल है. गोविंदा जैसे फिल्म में कभी वकील बनते हैं तो कभी डॉक्टर, वैसा ही ये भी करते हैं. फिलहाल राहुल गांधी को लेकर अजय मिश्र के इस बयान से खीरी में कांग्रेस के नेता खासे नाराज हैं.

— राजेंद्र कुमार

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in