मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में लगभग 525 करोड़ रुपये की 262 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में लगभग 525 करोड़ रुपये की 262 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

लखनऊ: 29 दिसम्बर (TNA) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में गुरुवार को उत्तर प्रदेश जल निगम, डूडा तथा नगर निगम, गोरखपुर की 262 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया, जिनकी लागत लगभग 525 करोड़ रुपये है। उन्होंने नगर निगम, गोरखपुर के नवनिर्मित भवन के सामने स्थापित गोरक्षपीठाधीस्वर ब्रह्मलीन महन्त अवेद्यनाथ जी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता है। विगत 05 वर्षों में बदलते गोरखपुर को सभी लोगों ने देखा है, यह नये उत्तर प्रदेश का नया गोरखपुर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुछ दिन पूर्व ही गोरखपुर के एम्स एवं फर्टिलाइजर कारखाना को देश को समर्पित किया। जल्द ही जनपदवासियों को मेट्रो ट्रेन की सुविधा प्राप्त होगी और रामगढ़ताल में सी-प्लेन भी उतरेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का संकल्प नयी उमंग से गोरखपुर को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर नगर निगम का यह सदन भव्य है। यहां के सभी पार्षदगण इस भवन के साथ जुड़कर जनपद गोरखपुर के विकास की ठोस कार्ययोजना को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर नगर निगम के इतिहास एवं विकास पर आधारित विस्तृत ग्रन्थ बनवाया जाए औरयहां की लाइब्रेरी का हिस्सा बनाया जाये।

जनपदवासियों को समर्पित यह इन्टीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम सभी चौराहों को ट्रैफिक सिस्टम के साथ जोड़ने और सुरक्षा को मजबूत करने का कार्य करेगा। वॉटर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के बनने से गोरखपुर जल क्रीड़ा के क्षेत्र में विश्व स्तरीय केन्द्र बनकर उभरेगा।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in