अब बड़े-बड़े कार्यालयों, सुपरमार्केट, पब, रेस्तरां, शॉपिंग सेंटर की सफाई हुई आसान

अब बड़े-बड़े कार्यालयों, सुपरमार्केट, पब, रेस्तरां, शॉपिंग सेंटर की सफाई हुई आसान

कारचर इंडिया ने नोएडा, कोलकाता और चेन्नई के खोले गोदाम

नोएडा, अगस्त 25 (TNA) लद गए वो दिन जब त्यौहार वाले सीजन में घरों की साफ सफाई करना बहुत कठिन काम समझा जाता था। आज बाजार में दफ्तर, कार्यालयों, सुपरमार्केट, पब, रेस्तरां, शॉपिंग सेंटर अथवा सड़कों की साफ़ सफाई करने के लिए कंपनियों में मशीनें उतारी हैं। इन मशीनों की सहायता से कोने अथवा जिद्दी गंदगी को भी आसानी से साफ़ किया जा सकता है। आज आप महंगी से महंगी मशीन को किराए पर भी ले सकते हैं और कम कीमत में अपने ऑफिस, या अन्य किसी जगह की सफाई कम समय में कर सकते हैं।

"आज मशीनों की सहायता से हम बड़ी से बड़ी जगह की सफाई कम समय में कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर जिस काम को एक दिन में ख़त्म करने के लिए 30 व्यक्तियों की आवश्यकता होती है, वही काम एक अकेली मशीन कर देती है। इसके अलावा मशीन कूड़े को अंदर खींचती है, जबकि झाड़ू से सफाई करने से कूड़ा हवा में उड़ता है और थोड़ी देर के बाद दूसरी जगहों पर बैठ जाता है," सुनील सिंह, चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर लायंस सर्विसेज लिमिटेड, ने बताया।

इस त्यौहारी सीजन में लोगों के सामने बहुत से विकल्प हैं जो बड़ी बड़ी जगहों की साफ़ सफाई आसानी से करने में सक्षम हैं। चाहे वह कार्यालय हो, सुपरमार्केट, पब, रेस्तरां या फिर शॉपिंग सेंटर। हर जगह इन उपकरणों की बढ़ती मांग को लेकर बहुत सी कंपनियों ने लोगों के बजट को देखते हए सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है।

कारचर इंडिया के लिए ग्राहकों की संतुष्टि ही सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, और यही कारण है कि साफ सफाई के उपकरणों को लेकर वैश्विक स्तर की कंपनी अपने उपकरणों और उनके समाधान पर काफी खर्च करती है जिससे ग्राहकों में कंपनी के प्रोडेक्ट को लेकर विश्वसनीयता बनी रहे।
कम्पनी के प्रबंध निदेशक जतिंदर कौल

इसी कड़ी में कारचर इंडिया ने भी बाजार में कई विकल्प उतारे हैं जिनमें प्रेशर वॉशर, स्क्रबर ड्रायर, वेट एंड ड्राई वैक्यूम क्लीनर आदि प्रमुख हैं। कंपनी ने 11 साल पहले भारत में अपने उत्पाद उतारे थे और तब से लेकर आज तक ग्राहकों में इनकी मांग लगातार बढ़ती ही जा रही है। कारचर इंडिया ने हाल ही में नॉएडा, कोलकाता और चेन्नई में नए गोदाम भी खोले हैं।

कम्पनी के प्रबंध निदेशक जतिंदर कौल ने कहा, "हमने हाल ही में नोएडा, कोलकाता और चेन्नई में गोदाम खोले हैं जिसकी वजह से हम ग्राहकों तक जल्द से जल्द डिलीवरी कर पाएंगे। आज कम्पनी के भारत में 14 कार्यालय हैं हम सैकड़ों डीलर्स के साथ काम करते हैं।"

साथ ही उन्होंने कहा कि कारचर इंडिया के लिए ग्राहकों की संतुष्टि ही सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, और यही कारण है कि साफ सफाई के उपकरणों को लेकर वैश्विक स्तर की कंपनी अपने उपकरणों और उनके समाधान पर काफी खर्च करती है जिससे ग्राहकों में कंपनी के प्रोडेक्ट को लेकर विश्वसनीयता बनी रहे।

स्क्रबर ड्रायर्स

कारचर स्क्रबर ड्रायर ऑफिस, सुपर मार्केट, रेस्टोरेंट, अथवा अन्य जगहों की अच्छी तरह से सफाई करने में सक्षम है। चूंकि इस मशीन को चलाना काफी आसान है इसलिए सफाई करने में थकान न के बराबर होती है और समय की भी बहुत बचत होती है। आप इसे आसानी से उपयोग कर सकते हैं। साफ सफाई में कारचर स्क्रबर ड्रायर एक बेहतर विकल्प है क्यूंकि यह मशीन फर्श पर पोंछा लगाने से साथ साथ फर्श को सुखाने का भी काम करती है। इस मशीन का उपयोग और रखरखाव भी बहुत आसान है। हर प्रकार के स्थान की सफाई को देखते हुए ही इसे डिजाइन किया गया है और इससे ऑफिस, सुपर मार्केट, रेस्टोरेंट, अथवा अन्य जगहों पर छिपे कचरे का बच पाना मुश्किल है।

स्क्रबर ड्रायर कैसे काम करते हैं ?

स्क्रबर ड्रायर के रोलर या डिस्क हेड एक साथ काम करते हैं। पहले इसकी टंकी में साफ पानी डाला जाता है और फिर आगे नीचे की तरफ ब्रश लगाते हैं। हालांकि, पानी की टंकी में गंदगी साफ करने वाला कोई लिक्विड भी मिलाया जा सकता है। जब ब्रश फिट हो जाता है। बटन दबाते ही मशीन अपना काम करना शुरू कर देती है। और ब्रश फर्श पर दबाव बनाकर गंदगी को साफ करता है। मशीन गंदे पानी को सोख कर गंदे पानी के टैंक में एकत्र कर देता है।

एक बार में ज्यादा सफाई

कारचर स्क्रबर ड्रायर मशीनों में गंदगी को देखते हुए पानी की मात्रा बढ़ाने के लिए एक बूस्ट बटन होता है जो ज्यादा गंदगी वाले स्थानों पर अधिक पानी का बहाव कर ब्रश के दबाव से सतह की अच्छे से सफाई करता है। सामान्य गंदगी की सफाई के लिए उसमें कम की निकासी पानी की सेटिंग के लिए भी बटन होता है। कम्पनी का कहना है कि स्क्रबर ड्रायर अन्य विकल्पों की तुलना में 50 प्रतिशत तक पानी की बचत करता है।

Related Stories

No stories found.
The News Agency
www.thenewsagency.in