यूपी भाजपा के सौ विधायक एमपी रवाना, कांग्रेस का बिगाड़ेंगे खेल !  

यूपी भाजपा के सौ विधायक एमपी रवाना, कांग्रेस का बिगाड़ेंगे खेल !  

लखनऊ, अगस्त 19 (TNA) मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तैयारियों ने स्पीड पकड़ ली है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने एमपी के विधानसभा चुनावों की घोषणा के पहले ही गुरुवार को 39 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है. वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के सौ भाजपा विधायक मध्यप्रदेश की जनता का मिजाज जाने के लिए शुक्रवार को मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो गए. इस सभी विधायकों को 19 अगस्त को भोपाल में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में यह बताया जाएगा कि उन्हे जनता का मूड जाने के लिए जनता को क्या-क्या बताना है. इसके साथ ही यूपी के सुशासन का ब्यौरा जनता के बीच कैसे प्रस्तुत करना है.

भाजपा नेताओं के अनुसार यूपी से मध्य प्रदेश जाने वाले एक सौ विधायकों की सूची दस दिन पहले ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने तैयार कर भेज दी थी.  जिन- जिन विधायकों को 19 अगस्त को भोपाल पहुंचा है, उन्हे भी विधानसभा सत्र के दौरान इसकी जानकारी दे दी गई थी. इस तय कार्यक्रम के अनुसार पार्टी के विधायक आज भोपाल के लिए रवाना भी हो गए. 19 अगस्त को इन विधायकों को भोपाल में एमपी में किए जाने वाले चुनावी सर्वे को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा.

इस प्रशिक्षण के बाद यूपी के विधायक एमपी के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में जाएँगे. जहां वह भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे. जनता के मूड को भांपने का प्रयास करेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी द्वारा मध्य प्रदेश में किए जा रहे चुनाव प्रचार को लेकर जनता को सावधान करेंगे. और यूपी में कांग्रेस की हालत का बखान करेंगे. यूपी के सभी विधायक मध्य प्रदेश में एक सप्ताह तक रुकेंगे और चुनावी माहौल का आकलन करने के बाद अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंपेंगे.

भाजपा नेताओं के अनुसार विधानसभा चुनाव में सर्वे करने गए यूपी के यह भाजपा उत्तर प्रदेश के 100 विधायक 20 अगस्त से अपने-अपने तय किए गए क्षेत्र में सक्रिय हो जाएँगे. और एक सप्ताह तक अपने लिए तय किए गए क्षेत्र में कैंप कर जानकारी जुटाकर रिपोर्ट तैयार करेंगे. ये जो भी काम करेंगे वह गोपनीय होगा. ये उसमें स्थानीय नेताओं का सहयोग नहीं लेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश इस दौरान मध्य प्रदेश में मौजूद रहेंगे.

बताया जा रहा है कि यूपी के विधायकों की रिपोर्ट के आधार पर एमपी में तमाम विधायकों के के टिकट को फाइनल किया जाएगा. और किस विधानसभा सीट पर किन-किन मुद्दों को लेकर पार्टी के नेता चुनाव प्रचार करें, यह भी तय किया जाएगा. इसके साथ ही यूपी के यह विधायक मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी द्वारा किया जा रहे चुनाव प्रचार के माहौल को कुंद करने का भी प्रयास करेंगे.

— राजेंद्र कुमार

Related Stories

No stories found.
logo
The News Agency
www.thenewsagency.in